विज्ञापन

यूपी बोर्ड : हेल्पलाइन सेवा से दूर करेंगे स्टूडेंट्स की शंकाएं, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Fri, 04 Jan 2019 02:48 PM IST
डेमो
डेमो
ख़बर सुनें
शिक्षा विभाग यूपी बोर्ड के इंटर विज्ञान के विद्यार्थियों के लिए 20 जनवरी को विज्ञान चेतना हेल्पलाइन सेवा संचालित करेगा। छात्र 0522-2254070 नंबर पर संपर्क कर सकेंगे। यह सेवा सवेरे 11 बजे से सायं 4 बजे तक संचालित होगी। इस दौरान छात्र बोर्ड परीक्षा संबंधी अपनी शंकाओं का समाधान पा सकेंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
यही नहीं इस सेवा के जरिये छात्रों को विषय विशेषज्ञ विज्ञान, अंग्रेजी व गणित से संबंधित प्रश्नपत्र व परीक्षा के बारे में टिप्स भी देंगे। हेल्पलाइन सेवा संयुक्त शिक्षा निदेशक, षष्ठ मंडल कार्यालय से संचालित की जाएगी। मंडलीय विज्ञान प्रगति अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार ने बताया कि इंटर विज्ञान के अलग-अलग विषयों के लिए विशेषज्ञ एक-एक घंटे टिप्स देंगे।

जबकि रसायन विज्ञान से जुड़े परामर्श वह खुद सुबह 11 बजे से 12 बजे तक देंगे। उन्होंने बताया कि भौतिक विज्ञान के लिए संध्या राजपूत दोपहर 12 बजे से एक बजे तक, गणित के लिए पवन कुमार तिवारी दोपहर एक बजे से दो बजे तक, जीव विज्ञान के लिए दीप्ति विश्वकर्मा दोपहर दो बजे से तीन बजे तक और अंग्रेजी के लिए वंदना तिवारी शाम तीन बजे से चार बजे तक परामर्श देंगी। छात्र संबंधित विषयों से जुड़े सवाल विशेषज्ञों से पूछ सकते हैं। 

Recommended

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे
ADVERTORIAL

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

रेगुलर के साथ होंगी इक्डोल से यूजी की सालाना परीक्षाएं

एचपीयू अंतरराष्ट्रीय दूरवर्ती शिक्षा एवं मुक्त अध्ययन केंद्र (इक्डोल) से यूजी डिग्री की परीक्षाएं रेगुलर परीक्षाओं के साथ करवाएगा। पीजी की सालाना परीक्षाएं अलग से करवाई जाएंगी।

17 जनवरी 2019

विज्ञापन

देखिए सलमान की फिल्म 'भारत' के टीजर की पहली झलक

फिल्म 'भारत' के टीजर की पहली झलक सामने आ गई है।

17 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree