लखनऊ विश्वविद्यालय में कई विषयों में बढ़ाई जाएंगी सीटें

ब्यूरो/अमरउजाला, लखनऊ Updated Sat, 18 Mar 2017 02:41 PM IST
graduate and pg course seats will be increase in lucknow university
डेमो - फोटो : demo pic
लखनऊ विश्वविद्यालय के एमकॉम में सेल्फ फाइनेंस पाठ्यक्रम में 60 के बजाय अब 80 सीटों का सेक्शन होगा। अगले शैक्षिक सत्र से एमकॉम के साथ ही कई स्नातक और परास्नातक कोर्सेज की सीट में बढ़ोत्तरी की जाएगी।
लखनऊ विवि में शुक्रवार को कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस पर सहमति बनी। बैठक में शिक्षा, वाणिज्य और विज्ञान संकाय के डीन शामिल थे। शनिवार को होने वाली बैठक में कला और विधि संकाय के डीन की बैठक बुलाई गई है।

बैठक में इन संकायों में चलने वाली कोर्स की सीट बढ़ाने पर विचार किया जाएगा।लखनऊ विश्वविद्यालय में हर साल कई कोर्स में सीट खाली बचती हैं। दूसरी तरफ बहुत से कोर्स में दाखिले की मारामारी मचती है।

इसलिए विवि ने अपनी विशेषता पर फोकस करते हुए इन कोर्सेज की सीटें बढ़ाने का फैसला किया है। शुक्रवार और शनिवार को होने वाली डीन की बैठक के बाद रविवार को इस पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी।
आगे पढ़ें

एमबीए के पॉपुलर कोर्स में सीट दोगुनी

Spotlight

Most Read

Shimla

एचपीयू में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग का शेडयूल जारी

एचपीयू के परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केंद्र (प्री एग्जाम कोचिंग सेंटर) ने प्रतियोगी परीक्षाओं और प्रशासनिक सेवा परीक्षा के लिए कोचिंग का शेडयूल जारी किया है।

21 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब तीन बुजुर्ग बीच सड़क पर भिड़े तो हंसने लगे लोग

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो बुजुर्ग आपस में लड़ रहे हैं और एक तीसरा बुजुर्ग उनका बीच बचाव करने की कोशिश कर रहा है।

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen