विज्ञापन

माध्यमिक विद्यालयों में विद्यार्थियों को मिलेगा मुफ्त वाई-फाई: डॉ दिनेश शर्मा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Thu, 01 Feb 2018 02:47 PM IST
Demo Pic
Demo Pic
विज्ञापन
ख़बर सुनें
माध्यमिक विद्यालयों में विद्यार्थियों को नि:शुल्क वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। परिसर में इंटरनेट युक्त सुविधा से विद्यार्थियों को उत्कृष्ट तकनीकी शिक्षा हासिल करने में आसानी होगी।
विज्ञापन
साथ ही वित्तपोषित और स्ववित्तपोषित विद्यालयों को एक समान सुविधाएं दिलाने का भी प्रयास होगा। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने नगर निगम सभागार में बुधवार को उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद के सम्मेलन में यह घोषणा की।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने शिक्षकों की भर्ती नहीं की। हमारी सरकार इसके लिए प्रयासरत है। माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त शिक्षकों के पदों पर जल्द ही भर्ती शुरू होगी।

जिससे छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके। उन्होंने कहा कि नकल विहीन बोर्ड परीक्षा कराना हमारी पहली प्राथमिकता है। गुणवत्ता परक शिक्षा, तनावमुक्त छात्र, सुखी मन शिक्षक ही हमारा नारा है।

संगठन से वार्ता करने से पहले ही हमने उनकी मांगों को लेकर आश्वासन दे दिया था। प्रधानाध्यापकों की वेतन विसंगतियां दूर की जाएंगी।

सरकार ने निर्णय लिया है कि जो भी शिक्षक सेवानिवृत्त होगा उन्हें उसी दिन जीपीएफ, पेंशन समेत अन्य देय का भुगतान कर दिया जाएगा। कोई शिक्षक इस लाभ से वंचित रह जाता है तो संबंधित अधिकारी को दंडित किया जाएगा।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Shimla

हिमाचल में इस दिन से होंगी पीजी परीक्षाएं, 42 केंद्र स्थापित

एचपीयू ने 27 नवंबर से शुरू होने वाली पीजी डिग्री कोर्स की सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए प्रदेश में 42 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं।

21 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

ऑस्ट्रेलिया से 11 रन ज्यादा बनाकर भी 4 रन से मैच हार गया भारत

बुधवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी20 मैच का नतीजा भारतीय फैंस के लिए अच्छा नहीं रहा। भारत को डकवर्थ -लुईस नियम के मुताबिक चार रन की बेहद नजदीकी हार झेलनी पड़ी। हालांकि मैच में शिखर धवन की ‘गब्बरगिरी’ ने सबका दिल जीत लिया।

21 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree