दिल्ली पुलिस, केंद्रीय सुरक्षा बल में होगी सब इंस्पेक्टरों की भर्ती, पढ़ें पूरी डिटेल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इलाहाबाद Updated Tue, 06 Mar 2018 04:16 PM IST
demo pic
demo pic
ख़बर सुनें
कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) दिल्ली पुलिस एवं केंद्रीय सुरक्षा बलों में सब इंस्पेक्टर के 1330 पदों पर भर्ती करेगा। सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन की अंतिम तिथि दो अप्रैल रखी गई है।
सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए प्रथम प्रश्नपत्र के लिए कंप्यूटर बेस्ड (ऑनलाइन) परीक्षा चार से 10 जून के बीच कराई जाएगी। इसमें सफल छात्रों की दूसरे प्रश्नपत्र की परीक्षा एक दिसंबर को होगी। आवेदकों के लिए एक अगस्त 2018 को आयु सीमा 20 से 25 वर्ष तय की गई है। जबकि न्यूनतम शैक्षिक अर्हता स्नातक है।

एसएससी की ओर से जारी विज्ञप्ति में दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर पुरुष के लिए कुल 97 पद घोषित किए गए हैं।  इसमें 86 सभी के लिए और 11 पूर्व सैनिकों के लिए शामिल हैं। दिल्ली पुलिस में महिला सब इंस्पेक्टर के लिए 53 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

केंद्रीय सुरक्षा बलों के लिए सीआरपीएफ में पुरुष एवं महिला वर्ग में कुल 274 पद, पूर्व सैनिकों के लिए 27 पद,  बीएसएफ में पुरुष एवं महिला वर्ग में कुल 508 पद, पूर्व सैनिक के लिए 51 पद, आईटीबीपी में पुरुष एवं महिला वर्ग में कुल 85 पद, पूर्व सैनिक के लिए आठ पद, एसएसबी में पुरुष एवं महिला वर्ग में कुल 206 और पूर्व सैनिक के लिए 21 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 

RELATED

Spotlight

Most Read

Chandigarh

Exclusive: डिग्री, डिप्लोमा व मार्कशीट के फर्जीवाड़े पर ऑन लाइन लॉक लगाने की तैयारी

सरकार ने विश्वविद्यालयों की डिग्री, डिप्लोमा व मार्कशीट के फर्जीवाडे पर अंकुश लगाने की योजना बनाई है। इसके तहत ये दस्तावेज ऑन लाइन लॉक करने की तैयारी है।

22 जून 2018

Related Videos

‘वीरे दी वेडिंग’ फिल्म के इस एक्टर ने 104 डिग्री बुखार में किया था शूट

कभी बड़ी पर्दे में ढेरों किरदार निभा चुके विवेक मुशरान आदकल टेलीविजन की पर छाए हुए हैं। उन्होंने हाल ही में आई फिल्म वीरे दी वेडिंग में एक खास किरदार भी निभाया था।

22 जून 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen