विज्ञापन

नौ कालॅजों में बढ़ाई जा सकेंगी सीटें, यहां देखें पूरी डिटेल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Wed, 05 Sep 2018 03:50 PM IST
graduating students
graduating students
विज्ञापन
ख़बर सुनें
लखनऊ विश्वविद्यालय से सहयुक्त नौ कॉलेजों में स्नातक कक्षाओं की सीट संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। विवि की प्रवेश समिति ने इसके लिए कुलपति को अधिकृत किया है। लखनऊ विश्वविद्यालय में मंगलवार को कुलपति की गैर-मौजूदगी में प्रवेश समिति की बैठक हुई।
विज्ञापन
इसमें सीटों की बढ़ोत्तरी के लिए कुलपति को अधिकृत करने के साथ ही दो शोधार्थियों का दाखिला निरस्त करने, एक शोधार्थी का शोध शीर्षक बदलने और एक शोधार्थी का गाइड बदलने पर भी मुहर लगाई गई। प्रवेश समिति ने इसके साथ ही 27 विद्यार्थियों के कॉलेज बदलने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।

उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों की मांग पर सीट बढ़ाने के लिए शासनादेश जारी किया था। इसमें कुलपतियों को यह अधिकार दिया गया है कि वे कॉलेज की स्थिति को देखकर सीट बढ़ाने का फैसला करें। इसके बाद मंगलवार को प्रति-कुलपति प्रो. यूएन द्विवेदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में समिति ने कुलपति को सीट बढ़ोतरी के लिए अधिकृत किया है। कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने कहा है कि कॉलेजों की स्थिति को देखकर शासनादेश के अनुसार वे 60 के सेक्शन को 80 तक बढ़ाने की मंजूरी देंगे।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

यहां देखें, कॉलेज

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Delhi NCR

जेएनयू ने जिस प्रोफेसर को डीन पद से हटाया था उसे मिला इंफोसिस पुरस्कार

यह खबर इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि प्रोफेसर कविता वही हैं जिन्हें जेएनयू के स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड एस्थेटिक्स के डीन के पद से हटा दिया गया था क्योंकि वह प्रशासन द्वारा जारी अटेंडेंस के नियम नहीं मान रही थीं।

16 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

शादी में दीपिका ने पहनी 2 करोड़ की अंगूठी, अनुष्का और सोनम की रिंग की कीमत भी जान लें

Deepika Padukone और Ranveer Singh की शादी की तस्वीर सामने आते ही चर्चा में बनी हुई है। खास तौर पर दीपिका की चुनरी, सगाई की अंगूठी और ज्वैलरी।

16 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree