विज्ञापन

जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय में डिजाइन, डेवलपमेंट एंड डिलीवर पर सात दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Fri, 03 Jan 2020 10:18 PM IST
केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू
केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू - फोटो : फाइल, अमर उजाला
ख़बर सुनें
पंडित मदन मोहन मालवीय नेशनल मिशन ऑन टीचर्स एंड टीचिंग द्वारा सीयू (सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ जम्मू) के स्कूल ऑफ एजुकेशन में डिजाइन, डेवलपमेंट एंड डिलीवर एमओओसी (मैसिव ओपन ऑनलाइन कोर्स) पर सात दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। 
विज्ञापन
कार्यशाला का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अशोक आइमा और एचओडी आईसीटी, एनआईपीईए, नई दिल्ली के प्रो.के श्रीनिवास ने किया। यह लोग पहले चार तकनीकी सत्रों के मुख्य वक्ता हैं। 

प्रो. अशोक आइमा ने सहयोगी और सहकारिता रणनीतियों को सेवा और पूर्व-सेवा शिक्षकों द्वारा विकसित करने की बात कही ताकि कक्षाओं में सीखने के अनुकूल पर्यावरण का निर्माण हो। उन्होंने प्रतिभागियों से कार्यशाला के अनुभवों को अपने शिक्षण कार्य के लिए एकीकृत करने के लिए कहा। उन्होंने कक्षा में प्रौद्योगिकी-मध्यस्थता वातावरण के विकास के लिए यह पहल करने के लिए कार्यशाला के आयोजक को बधाई भी दी।

शैक्षिक अध्ययन विभाग एचओडी, डॉ. जे.एन. बलिया ने कार्यशाला के उद्देश्यों, रणनीतियों और अपेक्षित परिणामों के बारे में विस्तार से बताया और प्रतिभागियों को एमओओसी के लिए वांछनीय डिजाइन, विकास और वितरण के लिए विभिन्न समूह गतिविधियों में निरंतर प्रयास करने की अपील की।

 
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास
Dholpur Fresh (Advertorial)

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Gorakhpur

40 कंपनियों में चार हजार युवाओं की मिलेगी नौकरी, चयनित युवाओं को CM देंगे नियुक्ति पत्र

क्षेत्रीय सेवा योजन कार्यालय और डीवीएनपीजी कॉलेज की ओर से वृहद रोजगार मेला का आयोजन 30 जनवरी को महाविद्यालय परिसर में किया जाएगा।

17 जनवरी 2020

विज्ञापन

निर्भया की मां आशा देवी ने कहा- ‘चुनाव लड़ने की ख़बरें गलत’

निर्भया की मां आशा देवी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की खबरों को गलत बताया। उन्होंने कहा की मेरा राजनीति से कोई नाता नहीं है।

17 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us