विज्ञापन
विज्ञापन
UP Board Result UP Board Result

HRD मंत्री ने किया 'स्टॉप स्मार्ट इंडिया हैकाथन' का आगाज, 36 घंटे में 408 तकनीक ईजाद करेंगे छात्र

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, दिल्ली Updated Sat, 31 Mar 2018 08:04 AM IST
HRD Minister Prakash Javadekar inaugurates Smart India Hackathon 2018 in Delhi
ख़बर सुनें
दुनिया की सबसे बड़ी 36 घंटे तक चलने वाली नॉन स्टॉप स्मार्ट इंडिया हैकाथन 2018 प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों को डिग्री में क्रेडिट स्कोर का लाभ भी मिलेगा। इस प्रतियोगिता से समस्याएं दूर करने के लिए जहां देश को तकनीक मिलेगी, वहीं क्रेडिट स्कोर से छात्र अधिक से अधिक तकनीक व इनोवेशन पर काम कर सकेंगे।
विज्ञापन
मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने शुक्रवार सुबह 8 बजे दिल्ली के न्यू दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से हैकाथ़न 2018 का आगाज किया। देशभर में 28 नोडल सेंटर पर 1282 टीम और एक लाख छात्र लगातार 36 घंटे काम कर 408 तकनीक ईजाद करेंगे। इसमें 27 मंत्रालयों व विभाग के अलावा 17 राज्यों ने भी अपनी समस्याओं के समाधान के लिए तकनीक तैयार करवाने की मांग रखी है।  

कंप्यूटर का डाटा पैन ड्राइव से नहीं होगा लीक 
अब कंप्यूटर का डाटा पैन ड्राइव के माध्यम से लीक नहीं हो सकेगा। दरअसल, इसरो की डिमांड पर स्मार्ट इंडिया हैकाथन 2018 में इंजीनियरिंग के छात्र ऐसा पैन ड्राइव बना रहे हैं। जो सिर्फ एक ही कंप्यूटर या लैपटॉप में काम करेगा। जैसे ही एक कंप्यूटर की पैन ड्राइव दूसरे कंप्यूटर में लगेगी, उक्त कंप्यूटर का सारा डाटा अपने आप फॉरमेट हो जाएगा। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

इन पर काम करेंगे युवा इंजीनियर

विज्ञापन

Recommended

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम
UP Board 2019

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?
ज्योतिष समाधान

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड 27 अप्रैल 2019 को कक्षा 10वीं हाईस्कूल और कक्षा 12वीं इंटरमीडिएट के परिणाम घोषित करेगा। छात्र अपना यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट 2019 और यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2019 सबसे पहले हमारी वेबसाइट देखने के लिए रजिस्टर करें। अपना यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम सबसे पहले देखने के लिए हमारे द्वारा दिए नंबर 8929470909 पर आज ही मिस्ड कॉल दें।

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Education

UP Board Result 2019: बोर्ड ने किया साफ, एक ही दिन आ रहे हैं 10वीं, 12वीं परीक्षा के परिणाम

सभी संदेह को दूर करते हुए, उत्तर प्रदेश मध्याह्न शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) एक ही दिन में यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 2019 जारी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

26 अप्रैल 2019

विज्ञापन

UP Board Result 2019: कल 12:30 बजे खत्म होगा यूपी बोर्ड रिजल्ट का इंतजार, ऐसे करें चेक

UP Board Exam Result 2019: इंतजार हुआ खत्म। results.amarujala.com पर ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट और डाउनलोड करें मार्कशीट

26 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election