मोदी सर की क्लास के लिए देशभर से स्टूडेंट्स भेज रहे ऐसे सवाल, क्या मिलेंगे इनके जवाब

सीमा शर्मा/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 14 Feb 2018 01:22 PM IST
PM Modi
PM Modi
ख़बर सुनें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर क्या आपको भी कभी परीक्षा से डर या तनाव हुआ था? आपके अभिभावक भी आपको परीक्षा के नाम पर घूमने, टीवी देखने और घर के बाहर जाकर दोस्तों संग खेलने से रोकते थे? कोई भी बात क्या, ‘परीक्षा आने वाली है’, के नाम पर आकर खत्म हो जाती थी?
क्या इंजीनियरिंग या मेडिकल में जाने से ही नौकरी मिलेगी? देशभर से छात्रों ने कुछ ऐसे ही सवाल mygov.in पर मोदी सर की परीक्षा पर चर्चा की क्लासरूम के लिए भेजे हैं, जिस पर 16 फरवरी को पीएम तालकटोरा स्टेडियम से सीधे जवाब देंगे। 

सूत्रों के मुताबिक, पीएमओ की वेबसाइट mygov.in पर अभी तक परीक्षा पर चर्चा के लिए करीब 21,395 प्रश्न भेजे गए हैं। हालांकि अभी विभिन्न शिक्षा बोर्ड और सोशल मीडिया से आने वाले सवाल बाकी हैं। इसमें उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, अंडमान निकोबार आदि के छात्रों ने परीक्षा संबंधी अपनी दिक्कतों को लेकर अपने सवाल ई-मेल किए हैं।

बेशक केंद्र से तल्खी के चलते पश्चिम बंगाल सरकार इस कार्यक्रम में भाग नहीं ले रही है, लेकिन बंगाल से सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने सवाल भेजे हैं। अब इनमें से चयनित प्रश्नों का जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को तालकटोरा स्टेडियम में लाइव देंगे।
आगे पढ़ें

अपनी परीक्षा का तनाव कैसे कम करते थे?

Spotlight

Most Read

Chandigarh

BEd करना चाहते हैं, तो देखिए पीयू ने जारी किया शेड्यूल...देखें और आवेदन करें

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ने बीएड की दाखिला प्रक्रिया का शेड्यूल जारी कर दिया है। दाखिला चाहिए तो जल्दी से आवेदन कीजिए।

22 मई 2018

Related Videos

पथरी से जिंदगी भर बचने के लिए इन फूड्स से रहें दूर

कई बार अनजाने में आप कुछ ऐसी चीजें खाकर कई गंभीर बीमारियों को न्योता दे डालते हैं। ऐसी ही ये 6 चीजें हैं जिन्हें खाने से आप पथरी के शिकार हो सकते हैं इसलिए इन चीजों से दूरी बना लेना ही बेहतर है।

22 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen