बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

शुभम ने यूपीएससी सीडीएस-2 ईसीई परीक्षा में पूरे भारत में हासिल की चौथी रैंक

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Wed, 30 Sep 2020 10:13 AM IST
विज्ञापन
शुभम सिन्हा
शुभम सिन्हा - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में स्कूल ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, बीटेक के छात्र शुभम सिन्हा ने यूपीएससी सीडीएस 2 इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग (ईसीई) एसएससी तकनीकी में ऑल इंडिया 4 रैंक हासिल किया है। शुभम ने भारतीय सेना की परीक्षा में प्रतिष्ठित सरकारी रक्षा परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है और भारतीय नौसेना अकादमी में क्रमश: 19 और भारतीय सैन्य अकादमी में ऑल इंडिया रैंकिंंग-48 वां स्थान हासिल किया है।
विज्ञापन

 
बिहार के पटना के रहने वाले शुभम ने अपनी स्कूली शिक्षा के दौरान राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) प्रशिक्षण में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है और भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के बाद प्रशिक्षण में शामिल होने की उम्मीद है। वह रक्षा बलों के ईसीई तकनीकी विंग में अपने शैक्षणिक कौशल प्राप्ति का इच्छुक है और भविष्य में विशेष बलों में शामिल होना चाहता है।


अपनी वर्त्तमान उपलब्धियों के बारे में बताते हुए, शुभम ने कहा: 'मैं एलपीयू में जबरदस्त समर्थन और प्रोत्साहन के लिए संकाय और अधिकारियों, दोनों का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मुझे शुभकामनाएं दी हैं। विश्वविद्यालय ने मुझे अपने कौशल पर काम करने और अकादमिक रूप से उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया, जिसने मेरी सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया। धैर्य, कड़ी मेहनत और ईश्वर में अटूट विश्वास ने मुझे भारतीय सेना को शामिल करने के अपने जीवन भर के लक्ष्य को पूरा करने के लिए आगे भी प्रेरित किया।'

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर श्री अशोक मित्तल ने कहा, 'हम यूपीएससी सीडीएस की प्रतिष्ठित परीक्षाओं में शुभम की उपलब्धि पर बहुत गर्व करते हैं। हमें आकाशीय रैंकिंग पर गर्व है, जो उन्होंने ईसीई, सैन्य और नौसेना श्रेणी में हासिल की है। एलपीयू में, हमारा ध्यान उद्योग-अकादमिक शिक्षा प्रदान करने पर है और शुभम को रक्षा बलों में अपनी शिक्षा-कौशल को लाते हुए देखना बहुत अच्छा है।'

इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्कूलों में से एक है। यह स्कूल वर्ष 2006 में स्थापित किया गया था और पिछले 14 वर्षों से इसके कई पूर्व छात्र इंटेल, क्वालकॉम, बॉश, ताल, सिनॉप्सिस, एक्सिलिनक्स, एचपी, सिस्को, माइक्रोसॉफ्ट, एप्पल, गूगल और अमेज़न जैसी 500 कंपनियों में एक करोड़ रुपये के ऊपर तक के वेतन पर काम कर रहे हैं। और गत वर्षों में उल्लेखनीय रूप से अन्य उद्योगों में अपने कौशल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us