विज्ञापन
विज्ञापन

जेएनयू का तीसरा दीक्षांत समारोहः उपराष्ट्रपति नायडू ने कहा-विश्वविद्यालय की काबिलियत पर गर्व है

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Mon, 11 Nov 2019 11:22 AM IST
जेएनयू के तीसरे दीक्षांत समारोह में पहुंचे वेंकैया नायडू
जेएनयू के तीसरे दीक्षांत समारोह में पहुंचे वेंकैया नायडू - फोटो : ट्विटर
ख़बर सुनें
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का आज तीसरा दीक्षांत समारोह मनाया जा रहा है, जिसके मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हैं। वेंकैया नायडू ने यहां छात्रों को मेडल व डिग्रियां प्रदान किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रेरणादायी संबोधन भी दिया। उन्होंने जेएनयू की शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए उसकी तारीफ की साथ ही छात्रों को शिक्षा का मतलब भी समझाया।
विज्ञापन
वेंकैया नायडू ने कहा, किसी भी शिक्षण संस्थान के लिए दीक्षांत समारोह एक महत्वपूर्ण अवसर होता है। यह अवसर आपके शैक्षणिक विकास प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि होता है। मेडल और डिग्री प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों के लिए यह गौरव और हर्ष अवसर है।

उन्होंने आगे कहा, शिक्षा और अध्ययन तो कभी न समाप्त होने वाली यात्रा है। आपके विश्विद्यालय द्वारा दिए गए शिक्षा संस्कार आपको भविष्य में भी ज्ञान के नए आयाम, नए सीमांत खोजने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

राजा और ज्ञानी का क्या महत्व होता है इस पर बोलते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा, पंचतंत्र में कहा गया है "स्वदेशे पूज्यते राजा, विद्वान सर्वत्र पूज्यते" अर्थात राजा का सम्मान तो उसके राज्य में ही होता है, लेकिन विद्वान का सम्मान हर जगह होता है। विद्या और ज्ञान का सम्मान करने की हमारी इस परंपरा का सदैव स्मरण रखें।

उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि जेएनयू देश में शैक्षणिक उत्कृष्टता का पर्याय बन गया है। मैं खुश हूं कि जेएनयू को हाल ही में सर्वोच्च रैंकिंग मिली है। जेएनयू को एनएएसी से A++ ग्रेड मिला है।


 
विज्ञापन

Recommended

स्वास्थ्य के लिए मक्खन से ज्यादा फायदेमंद है देशी घी, जानिए कैसे
Dholpur Fresh (Advertorial)

स्वास्थ्य के लिए मक्खन से ज्यादा फायदेमंद है देशी घी, जानिए कैसे

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

हिमाचल में एसओएस 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से राज्य मुक्त विद्यालय की दसवीं और जमा दो कक्षा की सितंबर माह में ली गई पुनर्मूल्यांकन और पुनर्निरीक्षण का परिणाम घोषित किया गया।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने बच्चे के साथ डाली इंस्टाग्राम पर तस्वीर तो लोगों ने कह दी मन की बात

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाली टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की। जिसको लेकर लोगों ने अपने जज्बात बयां किए। इस रिपोर्ट में जानिए कि आखिर उस तस्वीर की इतनी चर्चा सोशल मीडिया पर क्यों हो रही है।

11 दिसंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election