जेएनयू में उड़ान उत्सव: राम गोपाल वर्मा की कॉमन सेंस ने भारतीय संस्कृति से जोड़ा

ब्यूरो/अमर उजाला, फरीदाबाद Updated Fri, 17 Feb 2017 06:45 PM IST
JNU Flight Fest: Ram Gopal Varma's Indian culture linked to common sense
JNU, DELHI - फोटो : अमर उजाला
जेएनयू में उड़ान उत्सव के दूसरे दिन पोस्टर मेकिंग, रचनात्मक लेखन , वन एक्ट प्ले,  फ़िल्म मेकिंग और स्कल्पचर सहित कई प्रतियोगिताएं हुई। जिसमें जेएनयू सहित अन्य शहरों से आए स्कूली व कॉलेज के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
 
 
वन एक्ट प्ले में एनएसडी के स्पेशलिस्ट डायरेक्टर डिजाइनर अवतार साहनी की अध्यक्षता में मंचन हुआ, जिसमें 12 टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में रामगोपाल वर्मा की कॉमन सेंस एकांकी को भी सम्मिलित किया गया। 
जिसमें पाश्चात्य संस्कृति के पीछे भागने की बजाय भारतीय संस्कृति से जुड़ने का संदेश दिया गया। उधर, फ़िल्म मेकिंग में 38 प्रतिभागी टीमों ने हिस्सा लिया, जिसमें निर्भय पत्रकार दुर्गा की कहानी दिखाई गई।  
जबकि स्कल्पचर प्रतियोगिता में 160 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिसमें मिट्टी  से कलाकृति का निर्माण किया गया। कलाकृतियों में महात्मा गांधी, बाबा साहेब अंबेडकर, सरस्वती और महिलाओं के शक्ति के रूप को दर्शाया गया। 

Spotlight

Most Read

Chandigarh

चंडीगढ़ः माउंट कार्मल स्कूल मुश्किल में फंसा, प्रबंधन के खिलाफ जारी होंगे समन

चंडीगढ़ का मशहूर माउंट कार्मल स्कूल एक बड़ी मुश्किल में फंस गया है। दरअसल, स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ समन जारी होने जा रहे हैं।

24 फरवरी 2018

Related Videos

शाम तक की सारी खबरों का राउंड अप 24 फरवरी 2018

‘यूपी न्यूज’ बुलेटिन में देखिए उत्तर प्रदेश के हर गांव हर शहर की छोटी-बड़ी खबरें रोजाना सुबह 9 और शाम 7 बजे सिर्फ अमर उजाला टीवी पर। अमर उजाला टीवी पेज पर एक क्लिक पर जानिए यूपी की ताजा-तरीन खबरें और दें अपनी राय, सुझाव और कमेंट्स।

24 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen