DU : अधिकांश कॉलेजों और विभाग में साइंस लैब बंद, हड़ताल पर कर्मचारी

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 08 Nov 2017 01:19 PM IST
in du most of the science labs are closed, workers on strike
demo pic
दिल्ली विश्वविद्यालय एवं कॉलेज लैब स्टॉफ की हड़ताल का सीधा असर अब प्रैक्टिकल कक्षाओं पर पड़ रहा है। बीते 25 अक्तूबर से लैब कर्मी धरने पर हैं। ऐसे में अधिकांश कॉलेजों और विभागों में साइंस लैब बंद पड़ी है। इस कारण इस माह में शुरु होने वाली सेमेस्टर परीक्षा केलिए प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तैयारी भी नहीं कर पा रहे। चूंकि कर्मचारी पहले ही आगामी परीक्षाओं का बहिष्कार करने की घोषणा कर चुके हैं। ऐसे में अब प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी प्रभावित होंगी।
हड़ताल केकारण प्रैक्टिकल कक्षाएं नहीं लग पा रही हैं और इससे छात्रों को नुकसान हो रहा है। नंवबर के अंत में सेमेस्टर परीक्षाएं शुरु होनी है और उससे पहले प्रैक्टिकल परीक्षाएं होगी। जब कक्षाएं नहीं लग पा रही तो छात्र परीक्षाओं की तैयारी कैसे करेंगे। वहीं दो दिन के अवकाश केबाद सोमवार को एक बार फिर धरना हुआ।

 दिल्ली विश्वविद्यालय एवं कॉलेज लैब स्टॉफ एसोसिएशन (डुकुल्सा) केबैनर तले लैब कर्मचारियों ने गेट नंबर 4 से हिंदू कॉलेज होते हुए गेट नंबर 1 तक ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस निकाला। उसके बाद एसोसिशन पदाधिकारियों और डीयू प्रशासन केबीच बातचीत हुई जो कि बेनतीजा रही।

डुकुल्सा के महासचिव राजेश मेहता ने बताया कि बीते तीन वर्षों से अपनी मांगों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हमें अपनी मांगों के लिए सड़क पर उतरना अच्छा नहीं लगता। अब यह प्रशासन केरुख पर निर्भर करता है कि वह हमारी मांगों के प्रति कितने गंभीर हैं। 

Spotlight

Most Read

Shimla

सरकारी स्कूलों में टीचर बन सीनियर बच्चे लेंगे जूनियर की क्लास

सूबे के सरकारी स्कूलों में सीनियर कक्षा के विद्यार्थी अब जूनियर कक्षा को पढ़ाएंगे।

19 फरवरी 2018

Related Videos

सेना में शामिल हुआ खास नस्ल का कुत्ता

भारतीय सेना में शामिल हुआ है खास नस्ल का कुत्ता। इन नस्ल का नाम है चिप्पी पराई। ये कुत्ते काफी वफादार माने जाते हैं इसके साथ ये आजाद रहना पसंद करते हैं।

20 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen