सरकारी स्कूलों ने नर्सरी दाखिले में आवेदन तिथि बढ़ाई

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 21 Mar 2017 11:55 AM IST
Government schools extend application date to nursery admission
demo pic
दिल्ली सरकार के सर्वोदय विद्यालयों में शिक्षा निदेशालय ने नर्सरी में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। अब अभिभावक 25 मार्च तक आवेदन कर सकेंगे। पहले यह तिथि 18 मार्च थी। नर्सरी के साथ अभिभावक केजी और क्लास वन के लिए भी 25 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।
वहीं, दिल्ली के 150 से ज्यादा सर्वोदय विद्यालयों में नर्सरी की क्लासेज शुरू कर दी गई हैं। अभिभावक आवेदन के दौरान पांच स्कूलों को प्राथमिकता के तौर पर चुन सकते हैं। लेकिन, दाखिला स्कूलों में खाली पड़ी सीटों के आधार पर ड्रॉ के जरिए तय किया जाएगा।

नर्सरी के लिए 31 मार्च तक 4 साल की उम्र वाले बच्चे ही दाखिले के लिए योग्य होंगे। इसी तरह केजी के लिए 31 मार्च तक 5 साल के बच्चे और कक्षा एक के लिए 6 साल तक के लिए बच्चों को ही दाखिला मिलेगा।

आवेदन की प्रक्रिया खत्म होने के बाद इसका ड्रॉ कब निकाला जाएगा, इस तिथि की घोषणा अभी नहीं की गई हैै। हालांकि, शिक्षा निदेशालय के मुताबिक 3 अप्रैल तक प्राइमरी क्लासेज शुरू कर दी जाएंगी। 

अभिभावक अगर किसी भी कैटेगरी में आरक्षण का लाभ ले रहे हैं, तो उन्हें उससे संबंधित दस्तावेज दिखाने होंगे। अगर सूची आने के बाद ही सीटें खाली रहती हैं, तो वेंटिग लिस्ट वाले बच्चों को दाखिले का मौका दिया जाएगा। 

Spotlight

Most Read

Shimla

HPSSC: वरिष्ठ सहायक लेखा का भर्ती परीक्षा परिणाम घोषित

कर्मचारी चयन आयोग ने वरिष्ठ सहायक लेखा के दो पदों को भरने के लिए फाइनल परिणाम घोषित कर दिया है।

24 फरवरी 2018

Related Videos

असल जिंदगी में राजकुमारी हैं ये बॉलीवुड की नायिकाएं

वैसे तो फिल्मों में अभिनेत्रिया राजकुमारी का रोल निभाती ही हैं लेकिन बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जो किसी न किसी रॉयल फैमिली से संबंध रखती हैं...

24 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen