विज्ञापन
विज्ञापन

डीयू: 28 कॉलेजों में 40 खेलों के ट्रायल आज से

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 24 Jun 2016 01:43 AM IST
DU: Trial of 28 colleges in 40 games from today
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
डीयू के 28 कॉलेजों में लगभग 40 खेलों के लिए शुक्रवार से फिटनेस टेस्ट व ट्रायल प्रक्रिया की शुरुआत 7 कॉलेजों में फिटनेस टेस्ट और 2 कॉलेजों में ट्रायल से हो रही है। दिल्ली विश्वविद्यालय में विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए खेल कोटे के तहत प्राप्त हुए 10, 351 आवेदनों में से केवल 6, 446 आवेदक ही इस कोटे के लिए योग्य हैं।
विज्ञापन
बाकी के आवेदन या तो वैध नहीं हैं या फिर एक ही छात्र ने 2 से 3 बार आवेदन कर दिया है। अब ये 6, 446 आवेदक 5 प्रतिशत खेल कोटा पाने के लिए पसीना बहाएंगे। उल्लेखनीय है कि इस बार ट्रायल में पास होने के लिए 50 में से 25 अंक लाना अनिवार्य है।

डीयू स्पोर्ट्स काउंसिल अध्यक्ष प्रो सी.एस दुबे ने बताया कि खेल कोटे के तहत आए आवेदनों में से केवल 6, 446 आवेदन ही सही पाए गए हैं। अब इन सभी आवेदकों को फिटनेस टेस्ट व ट्रायल में हिस्सा लेना होगा। कॉलेज स्तर पर पहले फिटनेस टेस्ट होगा उसके बाद उस खेल के लिए ट्रायल होगा। 2 जुलाई तक चलने वाले टेस्ट व ट्रायल में गड़बड़ी रोकने के लिए पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी।

एक कॉलेज का ट्रायल दूसरे कॉलेज में मान्य होगा
खेलों के लिए छात्रों को बार-बार ट्रायल नहीं देने होंगे। कॉलेज स्तर पर अलग-अलग कॉलेजों में ट्रायल होंगे। एक कॉलेज का ट्रायल दूसरे कॉलेज में मान्य होगा। ऐसे छात्र जिन्होंने एक से अधिक खेलों के लिए आवेदन किया है। तब भी किसी एक कॉलेज का फिटनेस टेस्ट पास करने पर वह दूसरे कॉलेज में भी मान्य होगा।
विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

पुलिस भर्ती: शिमला जिले के लिए इस दिन से शुरू होगी साक्षात्कार की प्रक्रिया

हिमाचल पुलिस विभाग के सौजन्य से जिला शिमला के लिए तय किए 125 जवानों और कुछ बैकलॉग के पदों को भरने के लिए शनिवार से पुलिस लाइन भराड़ी में साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू होगी।

18 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

चीन है नकल में माहिर, इन लग्जरी गाड़ियों को कॉपी कर बनाए सस्ते मॉडल

दुनिया की तमाम शानदार लग्जरी कारों के चीनी वर्जन मौजूद हैं, यहां तक कि चीन की निगाह से सबसे महंगी कारें बनाने वाली रॉल्स रॉयस भी नहीं बच सकी है। आइए देखते हैं अब तक चीन किन कारों की बना चुका है कार्बन कापी..

18 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree