डीयू प्लेसमेंट सेशन ने पकड़ी रफ्तार, पिछले दो दिनों के सेशन में 400 छात्र शामिल

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 10 Feb 2018 12:50 PM IST
delhi university placement session gets pace, in two days 400 students take part in it
ख़बर सुनें
दिल्ली विश्वविद्यालय में अक्तूबर से शुरु हुई प्लेसमेंट प्रक्रिया में अब लगातार तेजी आती जा रही है। फरवरी के अंत तक अभी दो और प्लेसमेंट सत्र होंगे।
एक 15 फरवरी को व दूसरे के लिए तिथि व कंपनी का नाम फिलहाल तय नहीं हुआ है। वहीं 8 व 9 फरवरी को हुए दो दिवसीय प्लेसमेंट सेशन में लगभग 400 छात्र कंपनियों के समक्ष उपस्थित हुए। जल्द ही कंपनियां छात्रों के नामों को शार्टलिस्ट करके प्रशासन को भेजेगी।

डीयू प्लेसमेंट अधिकारियों के अनुसार 15 फरवरी को अगला सेशन तय किया गया है। एक दिवसीय इस सेशन में दो कंपनियां एचटी स्टडीज, व अर्बन क्लेप नौकरी के ऑफर लेकर पहुंचेंगी। यह कंपनियां भी अच्छे सैलेरी पैकेज की पेशकश करेंगी।

वहीं इसकेबाद प्लेसमेंट का एक और सत्र आयोजित होगा। जिसकेलिए अभी कंपनियों से बातचीत जारी है। कंपनी का नाम फाइनल होते ही तिथि तय कर ली जाएगी। वहीं 8 व 9 फरवरी को कैंपस पहुंची अमेजॉन और नेविग8 इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने समूह चर्चा, साक्षात्कार के बाद शॉटलस्ट छात्रों की सूची जारी नहीं की है। नेविग 8 तो अभी अपने कार्यालय में भी छात्रों का साक्षात्कार करेगी। रिजल्ट दो सप्ताह के अंदर आने की संभावना है।

अधिकारियों के अनुसार अक्तूबर से ठंडे रिस्पांस के बाद जनवरी में हुए प्लेसमेंट सत्र से अच्छे ऑफर छात्रों को मिल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि 24 जनवरी को हुए प्लेसमेंट सेशन में जेनपेक्ट ने 150 छात्रों का को नौकरी की पेशकश की थी। ऐसे में प्रशासन उम्मीद करकेचल रहा है कि फरवरी में आने वाली कंपनियां भी अच्छे सैलेरी पैकेज के ऑफर छात्रों को देंगी।

Recommended

Spotlight

Most Read

Shimla

दिव्यांग विद्यार्थी छात्रवृत्ति के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

केंद्र सरकार ने प्री-मैट्रिक, पोस्ट-मैट्रिक और दिव्यांग विद्यार्थियों को दी जाने वाली छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन को नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल खोल दिया है।

18 अगस्त 2018

Related Videos

बहन अर्पिता की इस मांग के आगे झुक गए सलमान खान

देखिए लवरात्रि में सलमान ने परिवार के लिए क्या किया खास हमारी इस खास रिपोर्ट में।  

18 अगस्त 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree