डीयू प्लेसमेंट सेशन ने पकड़ी रफ्तार, पिछले दो दिनों के सेशन में 400 छात्र शामिल

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 10 Feb 2018 12:50 PM IST
delhi university placement session gets pace, in two days 400 students take part in it
दिल्ली विश्वविद्यालय में अक्तूबर से शुरु हुई प्लेसमेंट प्रक्रिया में अब लगातार तेजी आती जा रही है। फरवरी के अंत तक अभी दो और प्लेसमेंट सत्र होंगे।
एक 15 फरवरी को व दूसरे के लिए तिथि व कंपनी का नाम फिलहाल तय नहीं हुआ है। वहीं 8 व 9 फरवरी को हुए दो दिवसीय प्लेसमेंट सेशन में लगभग 400 छात्र कंपनियों के समक्ष उपस्थित हुए। जल्द ही कंपनियां छात्रों के नामों को शार्टलिस्ट करके प्रशासन को भेजेगी।

डीयू प्लेसमेंट अधिकारियों के अनुसार 15 फरवरी को अगला सेशन तय किया गया है। एक दिवसीय इस सेशन में दो कंपनियां एचटी स्टडीज, व अर्बन क्लेप नौकरी के ऑफर लेकर पहुंचेंगी। यह कंपनियां भी अच्छे सैलेरी पैकेज की पेशकश करेंगी।

वहीं इसकेबाद प्लेसमेंट का एक और सत्र आयोजित होगा। जिसकेलिए अभी कंपनियों से बातचीत जारी है। कंपनी का नाम फाइनल होते ही तिथि तय कर ली जाएगी। वहीं 8 व 9 फरवरी को कैंपस पहुंची अमेजॉन और नेविग8 इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने समूह चर्चा, साक्षात्कार के बाद शॉटलस्ट छात्रों की सूची जारी नहीं की है। नेविग 8 तो अभी अपने कार्यालय में भी छात्रों का साक्षात्कार करेगी। रिजल्ट दो सप्ताह के अंदर आने की संभावना है।

अधिकारियों के अनुसार अक्तूबर से ठंडे रिस्पांस के बाद जनवरी में हुए प्लेसमेंट सत्र से अच्छे ऑफर छात्रों को मिल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि 24 जनवरी को हुए प्लेसमेंट सेशन में जेनपेक्ट ने 150 छात्रों का को नौकरी की पेशकश की थी। ऐसे में प्रशासन उम्मीद करकेचल रहा है कि फरवरी में आने वाली कंपनियां भी अच्छे सैलेरी पैकेज के ऑफर छात्रों को देंगी।

Spotlight

Most Read

Shimla

शिक्षा बोर्ड ने सालाना परीक्षाओं को भेजे प्रश्नपत्र, तैयारियां पूरी

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने मार्च-2018 की वार्षिक परीक्षाओं को लेकर प्रश्नपत्र भेजना शुरू कर दिए हैं।

23 फरवरी 2018

Related Videos

सरकारी स्कूल के बच्चों ने सिखाई पहाड़ा याद करने की नई तरकीब, कहेंगे वाह

हम सबने बचपन में पहाड़ा सीखा है। सच कहें तो ये काम थोड़ा बोरिंग लगता था। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाएंगे जो पहाड़ा सिखाने के साथ-साथ मनोरंजन भी कराएगा...

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen