विज्ञापन

कभी भी आ सकते हैं CBSE 10वीं के नतीजे, यहां देखें रिजल्ट

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 03 Jun 2017 12:37 PM IST
cbse 10th results 2017 to be announced shortly, see your results here
ख़बर सुनें
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं कक्षा का रिजल्ट कुछ ही देर में जारी किया जाएगा। सीबीएसई प्रबंधन स्कूल बेस्ड और बोर्ड बेस्ड 16,67,968 छात्रों का रिजल्ट तीन अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी करेगा। 12वीं कक्षा की तर्ज पर 10वीं के छात्रों को भी मॉडरेशन पॉलिसी का लाभ मिलेगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
सीबीएसई प्रबंधन ने बताया कि सभी जोन का रिजल्ट शनिवार दोपहर 12 बजे जारी किया जाएगा। सीबीएसई तीन वेबसाइटों पर रिजल्ट अपलोड करेगा। ये वेबसाइटें www.results.nic.in,  www.cbseresults.nic.in और www.cbse.nic.in हैं।

सीबीएसई प्रबंधन का कहना है कि बोर्ड मुख्यालय अथवा क्षेत्रीय कार्यालय में रिजल्ट से जुड़ी किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी जाएगी। इसलिए छात्रों व अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे उक्त तीन वेबसाइटों पर ही अपना रिजल्ट देखें।

मार्च 2017 में आयोजित दसवीं कक्षा की परीक्षा में स्कूल बेस्ड परीक्षा में 7,81,463 विद्यार्थी बैठे थे, जिसमें  4,73,339 छात्र और 3,08,124 छात्राएं थीं। बोर्ड बेस्ड परीक्षा में कुल 8,86,506 विद्यार्थी बैठे थे, जिसमें 5,15,891 छात्र और 3,70,615 छात्राएं थीं। सूत्रों के अनुसार रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट थोड़ी धीमी या क्रैश हो सकती है। ऐसे में छात्रों को थोड़ा धैर्य रखने की सलाह दी गई है। 

Recommended

बच्चों के विकास के लिए बेहद जरूरी है देसी घी, जानें इसके फायदे
ADVERTORIAL

बच्चों के विकास के लिए बेहद जरूरी है देसी घी, जानें इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

कुमाऊं विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को ऑनलाइन मार्कशीट देने की तैयारी

कुमाऊं विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को ऑनलाइन मार्कशीट देने की तैयारी कर रहा है।

18 जनवरी 2019

विज्ञापन

जीत के बाद धोनी के मुरीद हुए कोहली, धोनी के बचाव में कही ये बात

मेलबर्न में तीसरे वनडे में जीत के साथ ही कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अंदाज से सभी का दिल जीत लिया. भारतीय कप्तान विराट कोहली भी इसमें शामिल रहे, कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में धोनी के बारे में कई बातें दिल खोलकर कीं

19 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree