जीबीयू में बीएड की काउंसलिंग 6 जून से

ब्यूरो/अमर उजाला, नोएडा Updated Sun, 04 Jun 2017 09:52 AM IST
students
students
ख़बर सुनें
बीएड की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की मेरिट के आधार पर प्रदेश के 33 केंद्रों पर काउंसलिंग 6 जून से शुरू होगी। इसके लिए सभी कॉलेजों ने तैयारी शुरू कर दी है। इस साल गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय को बीएड के लिए 40 सीटों की मान्यता मिली है। 
जीबीयू के कुलपति जेपी शर्मा ने बताया कि इस बार लखनऊ यूनिवर्सिटी ने संयुक्त रूप से प्रवेश परीक्षा कराई थी। काउंसलिंग में विद्यार्थी अपने दस्तावेज के अलावा बुलावा पत्र, घोषणा पत्र आदि लेकर आएं। 

इधर, जीबीयू के कुलसचिव मनोज राय ने बताया कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री की ओर से ऐसे संस्थानों की जानकारी मांगी गई थी, जो स्वच्छता की दिशा में उपयोगी काम कर रहे हैं। 

मुख्यमंत्री की टीम ने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय का चयन किया। इसके बाद विश्वविद्यालय को स्वच्छता पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

एकेटीयू: शिक्षकों-छात्रों की प्रतिभा निखारने को नई वेबसाइट, प्रकाशित किए जाएंगे कविता और कहानी

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय अपने शिक्षकों-विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने के लिए जल्द एक नई वेबसाइट शुरू करने जा रहा है।

24 मई 2018

Related Videos

बिना एक्सट्रा चार्ज ऐसे कर सकते हैं PayTm से अकाउन्ट में पैसे ट्रांसफर

PayTm यूज करके पैसे ट्रांसफर करते हैं तो आपको पता होगा कि 100 रुपए से ज्यादा अमाउंट ट्रांसफर करने पर 3% एक्सट्रा चार्जेस लगते हैं। हम आपको आज बताएंगे एक ऐसी ट्रिक जिससे आपको ये एक्स्ट्रा चार्जेस नहीं देने पड़ेंगे।

24 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen