बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

DU के एसओएल में दाखिले के लिए 40 फीसदी अंक जरूरी

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 03 Jun 2017 09:59 AM IST
विज्ञापन
शिक्षा
‌शिक्षा - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
डीयू के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में 1 जून से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। एसओएल में 1 जून से 31 जुलाई तक दाखिला लिया जा सकता है। 12वीं क्लास में कम मार्क्स लाने वाले स्टूडेंट्स के लिए डीयू का स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SoL) सबसे पहला ऑप्शन होता है. स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग ग्रेजुएशन लेवल पर बी.ए प्रोग्राम, बी.ए ऑनर्स पॉलिटिकल साइंस, बी.ए ऑनर्स इंग्लिश, बीकॉम, और बीकॉम ऑनर्स कोर्स कराता है. डीयू के इन कोर्सेस का फायदा उन स्टूडेंट्स को भी होता है जो अपनी एजुकेशन डिस्टेंस माध्यम से जारी रखना चाहते हैं.
विज्ञापन


स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में पास कोर्स में दाखिला लेने के लिए आपके 40 फीसदी अंक होने जरूरी हैं. अगर आप ऑनर्स कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं तो 12वीं में आपका स्कोर 45 से 50 फीसदी होना चाहिए.


डिस्टेंस लर्निंग के लिए इग्नू भी है स्टूडेंट्स की पसंद
इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में 30 जून तक सेशन 2017 के लिए रजिस्ट्रेशन किए जा सकते हैं. इग्नू में बैचलर्स, पोस्ट ग्रैजुएशन, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेस के लिए 30 जून तक रजिस्ट्रेशन किए जा सकते हैं. इग्नू डिस्टेंस लर्निंग के लिए अपनी अलग पहचान रखता है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के एसओएल के अलावा स्टूूडेंट्स इग्नू से भी पढ़ाई करना पसंद करते हैं. एसओएल से ज्यादातर दिल्ली के स्टूडेंट्स पढ़ाई करते हैं तो वहीं इग्नू पूरे हिन्दुस्तान के स्टूडेंट्स की पसंद माना जाता है.

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us