Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Uttarakhand Sarkari Naukri 2021 news: UKSSSC will Start Three Recruitment for Unemployed Youth

एक्सक्लूसिव: उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, प्रदेश में आने वाली है नौकरियों की बहार

आफताब अजमत, अमर उजाला, देहरादून्र Published by: अलका त्यागी Updated Sat, 09 Jan 2021 02:33 AM IST

सार

  • अधीनस्थ सेवा चयन आयोग एक महीने के भीतर शुरू करेगा तीन नई भर्तियां
  • सहायक लेखाकार, पटवारी और प्रयोगशाला सहायकों के लिए होंगी परीक्षाएं
job Demo Photo
job Demo Photo - फोटो : Pixabay
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तराखंड के राजनीतिक गलियारों में गर्माहट पैदा कर रहे बेरोजगारी के मुद्दे के बीच युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में इस महीने नौकरियों की बहार आने वाली है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से तीन नई भर्तियां शुरू की जा रही हैं, जिनके नोटिफिकेशन एक महीने के भीतर जारी हो जाएंगे।

विज्ञापन


नए साल में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नई भर्तियों की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत पटवारी, सहायक लेखाकार और प्रयोगशाला सहायकों के लिए तीन अलग-अलग भर्तियां शुरू की जाएंगी। आयोग के सचिव संतोष बडोनी के मुताबिक, पटवारी के 460 पद, सहायक लेखाकार के 500 पद और प्रयोगशाला सहायकों के 300 पदों पर यह भर्तियां होंगी।


उन्होंने बताया कि सहायक लेखाकार और प्रयोगशाला सहायकों के यह पद अलग-अलग विभागों के हैं। इन विभागों के इन पदों की अर्हता एक होने की वजह से इनकी परीक्षा भी एक ही कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि आयोग ने अब अलग-अलग विभागों के एक जैसे पदों के लिए एक ही भर्ती कराने का निर्णय लिया है।

जैमर के साये में होगी कल की परीक्षा
आयोग की ओर से 10 जनवरी को प्रवर्तन सिपाही, आबकारी सिपाही और ऊर्जा निगमों में जेई के पदों पर भर्ती की परीक्षाएं कराई जा रही हैं। यह परीक्षाएं ऑफलाइन हैं लेकिन सभी परीक्षा केंद्रों पर इस बार जैमर भी लगे होंगे। परीक्षा के दौरान उस परीक्षा केंद्र पर मोबाइल सेवाएं बाधित रहेंगी, ताकि कोई नकल का प्रयास न कर सके। दरअसल, पूर्व में जेई भर्ती परीक्षा में मोबाइल फोन के माध्यम से नकल का मामला सामने आया था, जिसके बाद परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी। अब यह परीक्षा दोबारा कराई जा रही है।  

प्रोविजनल सूची के उम्मीदवारों का सत्यापन 29 को

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से 19 मई को आयोजित हुई मैकेनिक भर्ती परीक्षा और 28 जून 2019 को आयोजित हुई सहायक खाद्य प्रसंस्करण निरीक्षक की भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी करने के बाद प्रोविजनल लिस्ट जारी की गई है।

इसमें चुने हुए उम्मीदवारों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन 29 जनवरी को किया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को निर्देश दिए गए हैं कि वह 29 जनवरी को सुबह 9:30 बजे आयोग के दफ्तर पहुंच जाएं। यहां वह अपने मूल दस्तावेजों की दो स्व:प्रमाणित फोटोकॉपी के साथ ही चार पासपोर्ट साइज फोटो भी लेकर आएं।

154 ने दी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा
संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित सिविल सेवा मुख्य परीक्षा शुक्रवार को देहरादून में दो केंद्रों पर हुई। इस परीक्षा में 154 उम्मीदवार शामिल हुए। एसजीआरआर पब्लिक स्कूल रेसकोर्स परीक्षा केंद्र में 153 उम्मीदवार उपस्थित हुए, जबकि पांच अनुपस्थित रहे। वहीं, एसजीआरआर रेसकोर्स बी ब्लॉक परीक्षा केंद्र में एक उम्मीदवार उपस्थित रहा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00