उत्तराखंड: 87 हजार अभ्यर्थी दोबारा देंगे VDO की परीक्षा

ब्यूरो/अमर उजाला, देहरादून Updated Mon, 30 Oct 2017 11:40 AM IST
87 thousand candidates will give VDO re exam in uttarakhand
exam
ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) के 196 पदों पर भर्ती निरस्त करने को लेकर सरकार खिलाफ दायर याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने सभी 87 हजार अभ्यर्थियों की दोबारा परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं।
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से 20 नवंबर 2015 को 196 पद भरने के लिए विज्ञापन जारी किया था। छह मार्च 2016 को हुई लिखित परीक्षा का परिणाम 29 मार्च को घोषित किया गया। उत्तराखंड शैक्षिक बेरोजगार संघ ने आंदोलन कर सरकार से इसकी जांच की मांग की थी।

इसके बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष ने पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं सरकार ने नियुक्ति देने की जगह चयन ही निरस्त कर दिया था। हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद  उत्तराखंड शैक्षिक बेरोजगार संघ  कमलेश भट्ट, अशोक डबराल, विनोद राणा, अजय शर्मा, उमेद राणा, अमित राणा, मुकेश नौटियाल, अनिल वर्मा, संदीप भट्ट आदि ने फैसले का स्वागत किया है। साथ ही मामले में अनियमितताएं बरतने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ऐसा न करने पर सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है।

Spotlight

Most Read

Jaipur

छोटे-छोटे बच्चों ने यूं दिए बड़े सोशल मैसेज

बड़े-बड़े सामाजिक संदेश और वो भी छोटे-छोटे बच्चों की प्रस्तुति के जरिए। यह अनोखा नजारा था एक स्कूल के एनुअल कार्यक्रम का।

24 फरवरी 2018

Related Videos

पॉपोन के वायरल वीडियो के बाद सामने आया बच्ची और माता-पिता का वीडियो

पॉपोन के वायरल वीडियो और देशभर में हुए बवाल के बाद अब बच्ची और उसके माता-पिता का एक वीडियो सामने आया है जिसमें सभी पॉपोन का समर्थन कर रहे हैं। सुनिए क्या कहा बच्ची और उसके माता-पिता ने।

24 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen