लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Virat Kohli posted for Shubman Gill, called him future star, see photo; India vs New Zealand 3rd T20

Virat Kohli: विराट कोहली ने इस खिलाड़ी के लिए किया पोस्ट, बताया भविष्य का स्टार, देखें फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: स्वप्निल शशांक Updated Thu, 02 Feb 2023 05:14 PM IST
सार

शुभमन गिल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले केवल पांचवें बल्लेबाज बने। 126 रन के साथ ही शुभमन ने विराट कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक पारी में भारत के सर्वोच्च स्कोरर बनने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

Virat Kohli posted for Shubman Gill, called him future star, see photo; India vs New Zealand 3rd T20
विराट कोहली और शुभमन गिल - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल ने टी20 में भी शतक लगाकर खुद को ऑल फॉर्मेट प्लेयर साबित कर दिया है। इस शतक से पहले कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने भारत के टी20 टीम में उनकी जगह पर सवाल उठाए थे। हालांकि, अब शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 126 रनों की पारी खेलकर आलोचकों को चुप करा दिया है। 

शुभमन गिल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले केवल पांचवें बल्लेबाज बने। 126 रन के साथ ही शुभमन ने विराट कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक पारी में भारत के सर्वोच्च स्कोरर बनने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। अब, कोहली जिन्हें कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था, न्यूजीलैंड के खिलाफ गिल की मैच विजयी पारी पर प्रतिक्रिया दी है।

ced1v32g

Virat Kohli posted for Shubman Gill, called him future star, see photo; India vs New Zealand 3rd T20
शुभमन गिल और विराट कोहली - फोटो : BCCI
इंस्टाग्राम पर कोहली ने स्टोरी पर गिल के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा- सितारा (स्टार)। भारत का भविष्य यहां है। इस शतक के साथ शुभमन गिल ने खुद को एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया और भारत को 168 रन से जीत दिलाने में मदद की। गिल के शतक की बदौलत भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में निर्णायक मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 234 रन बनाए।

जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम को 12.1 ओवर में 66 रन पर ऑलआउट कर सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। मेजबान टीम ने तीन एक दिवसीय मैचों में कीवियों का 3-0 से सफाया किया था। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत और दो टेस्ट खेलने वाले देशों के बीच खेले गए मैच में रनों के अंतर से यह सबसे बड़ी जीत थी।

शुभमन गिल ने पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू करने के बाद से अपने पिछले पांच टी20 मैचों में सिर्फ 76 रन बनाए थे। गिल और कोहली अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आएंगे, जिसका पहला मैच नौ फरवरी से शुरू होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed