लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Gambhir's India Capitals became LLC champion, defeated Bhilwara Kings by 104 runs in the final

LLC: गंभीर की इंडिया कैपिटल्स बनी चैंपियन, फाइनल में भीलवाड़ा किंग्स को 104 रन से हराया, रॉस टेलर ने किया कमाल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, जयपुर Published by: शक्तिराज सिंह Updated Thu, 06 Oct 2022 11:04 AM IST
सार

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल मैच में इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को 104 के अंतर से हराकर खिताब अपने नाम किया। रॉस टेलर ने इंडिया कैपिटल्स के लिए 82 रन की शानदार पारी खेली। 
 

खिताब के साथ इंडिया कैपिटल्स की टीम
खिताब के साथ इंडिया कैपिटल्स की टीम - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण का खिताब इंडिया कैपिटल्स ने अपने नाम किया। गौतम गंभीर की कप्तानी वाली टीम ने फाइनल मैच में 211 रन का बड़ा स्कोर बनाया था। इसके जवाब में भीलवाड़ा किंग्स सिर्फ 107 रन ही बना पाई और यह मैच 104 रन के बड़े अंतर से हार गई। इंडिया कैपिटल्स के लिए रॉस टेलर ने 82 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद टीम के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस टूर्नामेंट का आयोजन पहली बार भारत में किया गया और जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर इंडिया कैपिटल्स ने दो करोड़ रुपये का इनाम भी जीता। उपविजेता टीम को 1.5 करोड़ रुपये मिले।

 
पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं थी। 21 रन के स्कोर पर टीम के चार विकेट गिर गए थे। इसके बाद रॉस टेलर ने मिशेल जॉनसन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 126 रन जोड़े। जॉनसन ने 62 रन की पारी खेली। इसके बाद एश्ले नर्स ने नाबाद 42 रन की तेज पारी खेलकर टीम का स्कोर 211 रन तक पहुंचाया। 


IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ में वनडे मैच आज, युवाओं के पास खुद को साबित करने का मौका

भीलवाड़ा किंग्स के लिए राहुल शर्मा ने चार और मोंटी पनेसर ने दो विकेट लिए। टिम ब्रेसनन को एक विकेट मिला। टीम के यही तीन गेंदबाज किफायती साबित हुए। इन तीनों ने मिलकर नौ ओवर में 54 रन दिए और सात विकेट झटके। वहीं, बाकी चार गेंदबाजों ने 11 ओवर में 157 रन लुटा दिए और कोई विकेट नहीं लिया। सबसे ज्यादा 53 रन श्रीसंत ने दिए। वहीं, यूसुफ पठान ने दो ओवर में 34 रन लुटा दिए। 

T20 WC: टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया, देखें फॉर्मल ड्रेस में खिलाड़ियों का डैशिंग लुक

212 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भीलवाड़ा किंग्स की टीम कभी लय में नहीं दिखी। आठ रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। सबसे ज्यादा 27 रन शेन वॉटसन ने बनाए। टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए और अंत में टीम 18.2 ओवर में 107 रन पर सिमट गई। 

इंडिया कैपिटल्स के लिए पवन सुयल, प्रवीण तांबे और पंकज सिंह ने दो-दो विकेट लिए। मिशेल जॉनसन, लियम प्लंकेट औरर रजत भाटिया को एक-एक विकेट मिला। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00