लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   England Announce Squad For Test against India, James Anderson and Sam Billings Included

England Squad Against India: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए किया टीम का एलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 28 Jun 2022 09:35 AM IST
सार

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में खेल रहे थे।

इंग्लैंड की टीम
इंग्लैंड की टीम - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में खेल रहे थे। भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में एक जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाएगा। बेन स्टोक्स टीम की कमान संभालेंगे।

केंट के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को भारत के खिलाफ एजबेस्टन में शुक्रवार से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बेन फोक्स के कोविड रिप्लेसमेंट के तौर पर खेले थे। फोक्स फिलहाल कोरोना से जूझ रहे हैं। इसके बावजूद उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए स्क्वॉड में शामिल किया गया है। फोक्स के तब तक ठीक हो जाने की उम्मीद है।

इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद
इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद - फोटो : सोशल मीडिया
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट नहीं खेलने वाले जेम्स एंडरसन को भी टीम में शामिल किया गया है। भारतीय टीम इस समय सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। पिछले साल भारतीय टीम में कोरोना के कई मामले सामने आने के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच को स्थगित किया गया था और रीशेड्यूल भी किया गया था। यही मैच अब खेला जाएगा। 

भारत ने हाल ही में लीसेस्टरशायर के खिलाफ सिर्फ एक अभ्यास मैच खेला है, जो कि ड्रॉ पर समाप्त हुआ। वहीं, नए कप्तान बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था। तीनों टेस्ट में इंग्लैंड ने 250 से अधिक के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।

जॉनी बेयरस्टो और जो रूट दोनों शानदार फॉर्म में हैं
जॉनी बेयरस्टो और जो रूट दोनों शानदार फॉर्म में हैं - फोटो : सोशल मीडिया
जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं। वह टेस्ट में 651 विकेट ले चुके हैं, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 550 विकेट के आंकड़े को पहले ही पार कर चुके हैं। भारतीय टीम इस टेस्ट को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेगी।

भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जैक लीच, एलेक्स लीज, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स, ओली पोप।

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मयंक अग्रवाल। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00