बाउंसर का जवाब बाउंसर से नहीं अपने खेल से देंगे, तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बयान

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 21 Aug 2019 09:52 PM IST
विज्ञापन
स्टीव स्मिथ घायल
स्टीव स्मिथ घायल - फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सार

  • कोच लैंगर बोले, हमें टेस्ट मैच जीतना है, चोट देने का मुकाबला नहीं
  • 18 साल से इंग्लैंड में एशेज सीरीज नहीं जीत पाई है ऑस्ट्रेलिया  

विस्तार

चोट के चलते स्टीव स्मिथ के तीसरे एशेज टेस्ट से बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने टीम को इंग्लैंड के खिलाफ बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे मैच में बाउंसर्स के मुकाबले से बचने की ताकीद की है। स्मिथ को दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर का बाउंसर गले पर लगा था और 92 रन बनाने वाले स्मिथ को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था।
विज्ञापन


ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में स्मिथ की कमी खलेगी। गेंद से छेड़खानी के कारण एक साल तक क्रिकेट से दूर रहे स्मिथ ने पहले टेस्ट में 144 और 142 रन बनाए थे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 251 रन से जीत दर्ज की थी। दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था। स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशाने बल्लेबाजी में पहले स्थानापन्न खिलाड़ी बने। विश्व कप विजेता गेंदबाज आर्चर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर बाउंसर की बौछार करके अपने पहले टेस्ट में पांच विकेट झटके थे। ऑस्ट्रेलिया के पास भी पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क के रूप में शानदार तेज गेंदबाज हैं।


लैंगर ने कहा कि उनकी टीम 18 साल बाद इंग्लैंड में एशेज जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बनने के अपने लक्ष्य से डिगने वाली नहीं है। उन्होंने कहा, ‘हम यहां सिर्फ जीतने आए हैं। यह अहम का मुकाबला नहीं है। हमें टेस्ट मैच जीतना है, चोट देने का मुकाबला नहीं। चोट देकर मुकाबले नहीं जीते जाते। हर गेंदबाज बाउंसर फेंकना जानता है। हमें अगर उससे बल्लेबाज को आउट करने में मदद मिलती है तो हम उनका इस्तेमाल करेंगे वरना नहीं।’

इंग्लैंड टीम में अभी भी जेम्स एंडरसन की वापसी नहीं हुई है जो चोट के कारण पहले टेस्ट में चार ओवर फेंककर ही बाहर हो गए थे। इंग्लैंड का फोकस स्मिथ की गैर मौजूदगी का फायदा उठाने पर होगा। ऑस्ट्रेलिया ने ऐजबस्टन में पहली पारी में आठ विकेट 122 रन पर गंवा दिए थे जिसके बाद संकटमोचक स्मिथ ने टीम को 284 रन तक पहुंचाया। आर्चर और बेन स्टोक्स जैसे गेंदबाज शुरुआती दबाव बनाकर इंग्लैंड की सीरीज में वापसी कराने के इरादे से उतरेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X