बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

कोरोना का असर: सीनेट के फैकल्टी चुनाव स्थगित, अब 19 मई को होंगे, पीयू के फैसले से उम्मीदवार नाराज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: पंचकुला ब्‍यूरो Updated Sat, 24 Apr 2021 09:25 PM IST

सार

फैकल्टी चुनाव के उम्मीदवार इस फैसले से नाखुश हैं। उनका कहना है कि 48 घंटे पहले बिना बैठक कर पीयू ने अलोकतांत्रिक फैसला दे दिया। 
विज्ञापन
पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़
पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ - फोटो : फाइल फोटो

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी ने शनिवार को एक पत्र जारी कर सोमवार को होने वाले सीनेट के फैकल्टी चुनावों को 19 मई तक स्थगित कर दिया। इसका कारण बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को बताया गया है। इसमें कहा गया है कि यूटी प्रशासन के दिशानिर्देशों के अनुसार ज्यादा भीड़ एकत्रित नहीं कर सकते। 
विज्ञापन


वहीं, दूसरी तरफ फैकल्टी चुनाव के उम्मीदवार इस फैसले से नाखुश हैं। उनका कहना है कि 48 घंटे पहले बिना बैठक कर पीयू ने अलोकतांत्रिक फैसला दे दिया। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि जब राज्यों में चुनाव हो रहे हैं तो पीयू के चुनाव में तो अलग अलग समय और जगह पर मुश्किल से 100 मतदाताओं ने ही अपना मत देना था।



पीयू रजिस्ट्रार विक्रम नैयर की ओर से पत्र जारी किया गया कि यूटी प्रशासक की ओर से समारोहों पर लगाए गए प्रतिबंधों के मद्देनजर ऑफलाइन बैठक करना संभव नहीं था। इसलिए चुनाव के लिए ऑनलाइन बैठक की योजना बनाई गई। विभागों के कुछ प्रतिनिधियों ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव में शामिल होने के लिए असमर्थतता जताई, जिसके बाद प्रशासन ने चुनाव की तारीख 19 मई तक बढ़ा दी है। इसके लिए पीयू प्रशासन ने कानूनी राय भी ली है। 

पीयू की ओर से इसी हफ्ते पंजाब यूनिवर्सिटी नॉन टीचिंग स्टाफ एसोसिएशन (पुसा) और पंजाब यूनिवर्सिटी क्लास सी स्टाफ एसोसिएशन ( पुकसा) के चुनाव भी दो दिन पहले अगले आदेशों तक स्थगित कर दिए गए थे। इसमें भी कहा जा रहा था कि रजिस्ट्रार ने सिर्फ पुसा के उम्मीदवारों के साथ ही बैठक की थी, पुकसा के उम्मीदवारों के साथ बैठक नहीं हुई थी।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

सीनेट फैकल्टी वर्ग में 12 उम्मीदवार मैदान में

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X