विज्ञापन
विज्ञापन

वित्तीय संकट से उबरने के लिए कारपोरेट की मदद लेगी पंजाब यूनिवर्सिटी, विशेषज्ञों ने रखी यह बात

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Sat, 30 Nov 2019 01:55 PM IST
पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़
पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़
ख़बर सुनें
पंजाब यूनिवर्सिटी को वित्तीय संकट से उबारने के लिए कारपोरेट क्षेत्र की मदद लेनी होगी। साथ ही निजी भागीदारी भी बढ़ानी होगा। यह बात पीयू में आयोजित एनुअल ग्लोबल एलुमनी मीट के समापन पर शुक्रवार को देश दुनिया से आए विशेषज्ञों ने पैनल डिस्कशन में कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए फैकल्टी भी गुणवत्तायुक्त लेनी होगी और स्टूडेंट्स का चयन भी उसी के अनुरूप करना होगा।
विज्ञापन
माई विजन ऑफ पीयू 2025 विषय पर पैनल डिस्कशन हुआ। लोक प्रशासन विभाग से प्रो. रमनजीत के जौहल, डॉ. सुमन बाला बेरी, डॉ. नीलम मान सिंह, डॉ. बीएस बरार, प्रो. आईबीएस बस्सी, डॉ. केके भसीन, डॉ. कमलेश मोहन ने विषय पर प्रकाश डाला। पीयू के शुरुआत से लेकर अब तक के काल को याद किया और भविष्य में इसे ऊंचाइयों पर ले जाने के रास्ते निकाले गए। विशेषज्ञों ने कहा कि अंत: विषय दृष्टिकोण संस्थागत होना चाहिए।

विश्वविद्यालय को अपने विचार के साथ आगे बढ़ना चाहिए। सामाजिक दृष्टिकोण भी ध्यान में रखना होगा। उन्होंने समावेशी दृष्टि पर भी फोकस किया। यह भी कहा कि महिलाओं के अनुकूल और सुरक्षित वातावरण तैयार करना होगा। सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना होगा। शिक्षण, रिसर्च से लेकर प्रशासनिक कार्यों पर अधिक ध्यान देना होगा।

मीडिया में करिअर विकल्प पर मंथन
ग्लोबल एलुमनी मीट के अंतर्गत कम्युनिटी रेडियो स्टेशन, ज्योतिर्गमया 91.2 मेगाहर्ट्ज के स्टूडियो में स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन स्टडीज ने मीडिया में कैरियर विकल्प विषय पर पैनल डिस्कशन रिकॉर्ड किया। डीपीआर पीयू रेनुका बी सलवान, हरदीप चांदपुरी, योजना यादव ने विचार रखे। डीपीआर रेनुका बी सलवान ने जनसंपर्क के विभिन्न रंगों और पहलुओं को बताया। साथ ही एक जनसंपर्क अधिकारी को सक्रिय रहने की जरूरत पर प्रकाश डाला।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

मंच पर पहुंचते ही जवां हो गए बुजुर्ग स्टूडेंट्स, मिला सम्मान

विज्ञापन

Recommended

सब कुशल मंगल के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में गूंजे दर्शकों के ठहाके
सब कुशल मंगल

सब कुशल मंगल के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में गूंजे दर्शकों के ठहाके

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Himachal Pradesh

प्रदेश विवि ने सब्सिडी कोटे में एलएलएम की 15 सीटें बढ़ाई

एचपीयू ने विधि विभाग में सब्सिडी (सब्सिडाइज्ड) श्रेणी की 15 सीटें और बिना सब्सिडी (नॉन सब्सिडाइज्ड) श्रेणी की 14 सीटें बढ़ा दी हैं।

7 दिसंबर 2019

विज्ञापन

उन्नाव केस | उन्नाव पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये का मुआवजा और घर देगी योगी सरकार

उन्नाव मामले में पीड़िता की मौत के बाद देशभर में गुस्से का माहौल है। वहीं अब योगी सरकार ने परिवार को मुआवजे का ऐलान किया है।

7 दिसंबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election