अलर्टः चंडीगढ़ के कॉलेजों में एमए और पीजी डिप्लोमा कोर्स के लिए शुरू हुए ऑनलाइन दाखिले

अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Thu, 15 Oct 2020 02:05 PM IST
विज्ञापन
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने बुधवार को शहर के सभी 12 सरकारी और निजी कॉलेजों में एमए, पीजी डिप्लोमा कोर्स के लिए जॉइंट प्रॉस्पेक्टस लांच किया। शिक्षा निदेशक रुबिंदर जीत सिंह बराड़ ने प्रॉस्पेक्टस जारी किया। बराड़ ने बताया कि कोविड-19 के हालातों को देखते हुए एमए के लिए होने वाली दाखिला परीक्षा को रदद् कर दिया है। मेरिट के आधार पर दाखिले होंगे।
विज्ञापन

उन्होंने बताया कि आवेदक 15 अक्टूबर से वेबसाइट पर दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक प्रॉस्पेक्टस www.dhe.chd.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इस वर्ष सारी दाखिला प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर है।
3500 सीटों पर होंगे दाखिले
परास्नातक पाठ्यक्रम (एमए/एमकॉम/एमएससी/एमपीएड) में लगभग 3500 सीटें हैं। इसके अलावा सरकारी और निजी कॉलेजों में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा में लगभग 800 सीटों पर दाखिला प्रक्रिया आयोजित करवाई जा रही है।

सीट मिलने पर आएगा एसएमएस
शिक्षा निदेशक आरएस बराड़ ने बताया कि दाखिला काउंसलिंग भी ऑनलाइन ही आयोजित होगी। इसके लिए आवेदक की कॉलेज में सीट पक्की होने और उसे फोन में शुल्क जमा करने के लिए एसएमएस भेजा जाएगा। आवेदकों को अपना सही व्हाट्सएप नंबर और कामकाजी मेल आईडी उपलब्ध करवानी होगी, जिससे उनके साथ संपर्क किया जा सके।

पीजीजीसी-42 ने तैयार किया प्रॉस्पेक्टस
परास्नातक पाठ्यक्रम 2020-2021 के लिए ऑनलाइन जॉइंट प्रॉस्पेक्टस तैयार करने की जिम्मेदारी उच्च शिक्षा विभाग चंडीगढ़ ने पीजी गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स सेक्टर 42 को दी थी। शिक्षा निदेशक आरएस बराड़ ने प्राचार्य प्रो. निशा अग्रवाल और प्रोेफेसर लखवीर सिंह, सोनिया सिकंद, सुधीर कुमार शर्मा और निधि गोयल के प्रयासों की सराहना की।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

इन 12 कॉलेजों में कर सकते हैं आवेदन

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X