विज्ञापन

विभिन्न कॉलेजों में बीए के दाखिले के लिए पहुंचे रहे विद्यार्थी, एसडी कालेज में सभी सीटें फुल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Sat, 14 Jul 2018 09:43 AM IST
बीए की काउंसलिंग में पहुंचे स्टूडेंट्स
बीए की काउंसलिंग में पहुंचे स्टूडेंट्स
विज्ञापन
ख़बर सुनें
शहर के 11 कालेजों में बीए के दाखिले के लिए काउंसलिंग शुक्रवार को भी जारी रही। शुक्रवार को जहां एसडी कालेज में सभी सीटें फुल हो गईं वहीं एमसीएम डीएवी कालेज फार वुमन सेक्टर-36 और डीएवी कालेज सेक्टर-10 में दाखिला लेने के लिए स्टूडेंट्स पहुंच रहे हैं। एमसीएम डीएवी कालेज फार वुमन सेक्टर-36 की ओर से शुक्रवार को बीए की काउंसलिंग की गई। छात्राएं कालेज में सुबह नौ बजे पहुंचीं। यहां दाखिला प्रक्रिया सुबह नौ से दोपहर बाद दो बजे तक चली।
विज्ञापन
जहां बीकॉम, बीबीए, बीसीए और बीएससी का दाखिला सेंट्रलाइज्ड एडमिशन की प्रक्रिया से हुआ था वहीं शुक्रवार को बीए प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लेने वाली छात्राएं कालेज पहुंची। दाखिले में सबसे ज्यादा कट ऑफ मनोविज्ञान और गणित की रही है। बीए के अन्य विषयों का क्रेज भी छात्राओं के बीच बना रहा। मनोविज्ञान में दाखिला 99.7 से 85 फीसदी वाले स्टूडेंट्स को मिला। मैथ्स की कट ऑफ 99.5 से 85 फीसदी तक गई।

यह रही कट ऑफ
एमसीएम डीएवी कालेज फार वुमन की बीए की काउंसलिंग में अन्य विषयों में भी कट ऑफ अधिक रहा है। अंग्रेजी वैकल्पिक में (75 प्रतिशत), अर्थशास्त्र (75 प्रतिशत) कट ऑफ गई। लोक प्रशासन, गृह विज्ञान, राजनीति विज्ञान, ललित कला और समाजशास्त्र के विषयों में 70 प्रतिशत तक कट ऑफ वाली छात्राओं को दाखिला मिला। बीए की एक हजार में से 840 सीटों पर दाखिला हो चुका है। व्यावसायिक पाठ्यक्रम पीजीडीएमसी और पीजीडीसीए और एड-ऑन पाठ्यक्रमों में भी व्यावसायिक कौशल को बढ़ाने की इच्छुक छात्राओं ने दाखिला लिया। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. निशा भार्गव ने बताया कि छात्राओं की सीटें भरी जा रही हैं।

अभी दाखिला लेने वाले स्टूडेंट्स की काउंसलिंग जारी रहेगी। वहीं, एसडी कालेज-32 में बीए की सीटों पर दाखिला पूरा हो गया है। यहां की लास्ट कट ऑफ 72 फीसदी गई थी। 
इसके अलावा डीएवी कालेज सेक्टर-10 में बीए के लिए दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। जो भी स्टूडेंट्स का लिस्ट में नाम है वह दाखिले के  लिए ओरिजनल डॉक्यूमेंट लेकर कालेज जा सकते हैं। यह दाखिला प्रक्रिया सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक चलेगी।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

गर्ल्स हॉस्टलः कनुप्रिया की हाजिरी 75 फीसदी से कम, पीयू प्रशासन को मिल गया नया मुद्दा

पीयू प्रशासन ने 24 घंटे गर्ल्स हॉस्टल खोलने को लेकर भले ही अपना फैसला सुना दिया हो, लेकिन स्टूडेंट्स का प्रोटेस्ट लगातार अलग रूप लेता जा रहा है।

19 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

बला की खूबसूरत बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेस हैं अभी तक कुंवारी

बॉलीवुड की हॉट जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह शादी के बंधन में बंध चुके हैं। वहीं बालीवुड में उन एक्ट्रेसेस की लिस्ट भी काफी लंबी है जिनकी उम्र काफी हो गई हैं लेकिन उनके हाथों में मेहंदी रचना अभी बाकी है। यानी ये एक्ट्रेसेस अभी तक कुवांरी हैं।

19 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree