विज्ञापन

24 घंटे गर्ल्स हॉस्टल खोलने का प्रस्ताव सिंडिकेट में लाने से मुकरा पीयू, छात्र संगठनों में आक्रोश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Fri, 07 Dec 2018 09:39 AM IST
विरोध प्रदर्शन करती लड़कियां
विरोध प्रदर्शन करती लड़कियां
ख़बर सुनें
पीयू प्रशासन ने 24 घंटे गर्ल्स हॉस्टल खोलने का प्रस्ताव सिंडिकेट की बैठक के एजेंडे में शामिल नहीं किया है। इससे आक्रोशित छात्र संगठनों का गुस्सा सातवें आसमान में पहुंच गया है। संगठन ने ऐलान कर दिया है कि 8 दिसंबर को होने वाली बैठक का घेराव कर प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रोटेस्ट में 800 से अधिक स्टूडेंट शामिल होंगे। प्रदर्शन सुबह नौ बजे एडमिन ब्लॉक के बाहर होगा।
विज्ञापन
प्रोटेस्ट कर रहे संगठन एसएफएस, आइसा, पीएसयू ललकार व पीयूसीएससी को बैठक में पीयू प्रशासन ने दो दिन पहले आश्वासन दिया था कि वह अपना मांग पत्र डीएसडब्ल्यू इमैनुअल नाहर को दे दें। वह प्रस्ताव वीसी के पास जाएगा और सिंडिकेट के एजेंडे में शामिल होगा। अधिकारियों ने यह भी कह दिया था कि 24 घंटे गर्ल्स हॉस्टल खोलने पर निर्णय सिंडिकेट करेगी, उस बैठक में यह प्रस्ताव लाया जाएगा। एजेंडा बैठक का जारी हो गया, लेकिन यह प्रस्ताव शामिल नहीं किया गया। इससे छात्र-छात्राओं का गुस्सा आसमान पहुंच गया। उन्होंने आनन-फानन में बैठक की और चेतावनी दी कि पीयू प्रशासन ने जिस तरह अपना पाला बदला है, अब उसका जवाब उसी अंदाज में दिया जाएगा। अब हालात और बिगड़ेंगे।

स्टूडेंट्स ने कहा कि पीयू प्रशासन खुद नहीं चाहता कि स्टूडेंट प्रोटेस्ट खत्म करें। छात्रों ने कहा कि मांगों को लेकर पीयू प्रशासन का रुख साफ नहीं है। हॉस्टल्स के गेटों पर चार से पांच रजिस्टर रखवाए गए हैं जबकि एक रजिस्टर पर्याप्त है। कहा कि 11 बजे के बाद हॉस्टल से बाहर निकलने वाली छात्राओं पर फाइन का प्रावधान किया गया है जो कि गलत है। सिंडिकेट व सीनेट की बैठक के एजेंडे की जानकारी स्टूडेंट काउंसिल अध्यक्ष व महासचिव को दी जानी चाहिए। साथ ही उनमें से किसी को सदस्य भी बैठकों में बनाया जाना चाहिए। कहा कि 40 दिन से विरोध प्रदर्शन चल रहा है, लेकिन पीयू प्रशासन नहीं जाग रहा है। अब आरपार की लड़ाई होगी।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

हॉस्टल के बाहर चस्पा कर दी समाचार पत्रों की कटिंग

विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Shimla

टीजीटी मेडिकल भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित, ये अभ्यर्थी हुए पास

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने प्रारंभिक शिक्षा विभाग में टीजीटी मेडिकल अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

15 दिसंबर 2018

विज्ञापन

फिल्म बागी 3 में दिखाई देंगी सारा अली खान

फिस्म केदारनाथ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली सारा अली खान इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार सारा साजिद नाडियावाला की अगली फिल्म बागी 3 में दिखाई दे सकती हैं।

17 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree