बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

स्टूडेंट्स ध्यान दें, पीयू पहले से चल रहे कोर्सों में बदलाव करने जा रही है

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Fri, 19 May 2017 09:28 AM IST
विज्ञापन
पंजाब यूनिवर्सिटी
पंजाब यूनिवर्सिटी

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
पंजाब यूनिवर्सिटी में अगले सेशन के लिए किसी नए कोर्स पर तो मोहर नहीं लगी है, लेकिन जो पहले से कोर्स चल रहे हैं उनमें कुछ बदलाव जरूर हो रहे हैं। यानी अगले सेशन में कोर्स पुराने लेकिन दाखिले का तरीका नया होगा। हालांकि बीए ऑनर्स अंग्रेजी कोर्स शुरू करने का प्रावधान था, लेकिन फिलहाल इसे हरी झंडी नहीं मिली है।
विज्ञापन


वहीं अगर चंडीगढ़ में कॉलेजों के दाखिले के तरीके की बात करें तो इस बार सेंट्रलाइज्ड तरीके से एडमिशन होने हैं, जिसकी तैयारी जोरों पर हैं। फिलहाल पीयू में परीक्षाओं का दौर चल रहा है, लेकिन साथ ही कुछ पीजी कोर्स के एंट्रेंस एग्जाम लेने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। एंट्रेंस एग्जाम से संबंधित कुछ रिकॉर्ड पिछले दिनों लगी आग में जल गया था, लेकिन बैकअप से डाटा वापस लिया जा रहा है और एंट्रेंस एग्जाम अपने तय समय पर होंगे।


लेटरल इंजीनियरिंग टेस्ट का शेड्यूल जारी
पीयू की तरफ से लेटरल इंजीनियरिंग के एंट्रेंस एग्जाम का शेड्यूल जारी किया है। इस कोर्स के तहत सीधे सेकेंड ईयर में दाखिला होता है। इस कोर्स के लिए आवदेन करने की आखिरी तारीख 14 जून होगी। 16 मई से इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। टेस्ट चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेक्टर-26 और सर्वदानंद गिरी रीजनल सेंटर होशियारपुर में 2 जुलाई को होगा।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

एलएलबी का टेस्ट होगा ऑब्जेक्टिव

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us