पंजाब यूनिवर्सिटी में शुरु हुआ रोज फेस्टिवल, इस बार देखिए क्या है खास?

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Sat, 10 Feb 2018 09:19 AM IST
Punjab University 9th rose festival started, campus news
PU Rose Festival - फोटो : अमर उजाला
पंजाब यूनिवर्सिटी का 9वां वार्षिक रोज फेस्टीवल शुक्रवार से शुरू हो गया। इसकी शुरूआत डीन यूनिवर्सिटी इंस्ट्रक्शन प्रो. मीनाक्षी मल्होत्रा ने की। फेस्टिवल में कई किस्म के गुलाब तो सजाए ही गए हैं, वहीं मनोरंजन के लिए झूले और कई तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं।
कार्यक्रम के पहले दिन विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। वहीं पहले दिन फलावर प्रतियोगिता भी कराई गई, जिसमें सबसे ज्यादा 19 अवार्ड चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने जीते। जबकि सेंट सोल्जर स्कूल को 16 अवार्ड मिले। इस प्रतियोगिता में फुलों को अलग-अलग ढंग और किस्म से सजाया गया था।

इसके अलावा फोटोग्राफी प्रतियोगिता में पहला अवार्ड प्रमोद गोतम, दूसरा बरीरा और तीसरे स्थान पर अजितेश रहे। वहीं बैंड प्रतियोगिता में पीयू के अंकुर स्कूल ने बाजी मारी। तीन दिन तक चलने वाले इस आयोजन में दूसरे दिन डांस, मेहंदी, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के अलावा लाफ्टर शो होगा।

फेस्ट का  समापन पंजाबी सूफी गायक कंवर ग्रेवाल नाइट के साथ होगा। इस बार फेस्टीवल को महकाने के लिए कलकत्ता से गुलाब की 10 नई वैरायटी मंगाई हैं, जिसमें डबल डिलाइट, क्लासिक कलकत्ता और पूसा पितांबर प्रमुख हैं। साढ़े तीन एकड़ में बने पीयू के प्रो.आरसी पाल रोज गार्डन में करीब 198 किस्म के पौधे हैं और इसमें अब कुछ नई किस्म भी उगाई गई हैं। पहले दिन फेस्ट में सैकड़े लोगों ने गुलाब की किस्मों का आनंद उठाया। 
 

Spotlight

Most Read

Chandigarh

पेरेंट्स को हाईकोर्ट ने दिया झटका, संत कबीर स्कूल में एडमिशन की प्रक्रिया रुकी

चंडीगढ़ में सेक्टर 26 स्थित संत करीब पब्लिक स्कूल में एडमिशन प्रक्रिया में गंभीर खामियां बताते हुए हाईकोर्ट ने ड्रा के द्वारा होने वाले नामांकन पर फिलहाल रोक लगा दी है।

16 फरवरी 2018

Related Videos

दिल्ली के शिवाजी कॉलेज में शाहिद माल्या की LIVE परफॉर्मेंस

बॉलीवुड के ब्लॉकबस्टर गानों ‘इक कुड़ी’, ‘रब्बा मैं तो मर गया ओए’ और ‘कुक्कड़’ से दिल्ली के शिवाजी कॉलेज की शाम रंगीन हो गई जब इन्हें खुद गाया शाहिद माल्या ने।

17 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen