विज्ञापन

पंजाब यूनिवर्सिटी में शुरु हुआ रोज फेस्टिवल, इस बार देखिए क्या है खास?

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Sat, 10 Feb 2018 09:19 AM IST
PU Rose Festival
PU Rose Festival - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पंजाब यूनिवर्सिटी का 9वां वार्षिक रोज फेस्टीवल शुक्रवार से शुरू हो गया। इसकी शुरूआत डीन यूनिवर्सिटी इंस्ट्रक्शन प्रो. मीनाक्षी मल्होत्रा ने की। फेस्टिवल में कई किस्म के गुलाब तो सजाए ही गए हैं, वहीं मनोरंजन के लिए झूले और कई तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं।
विज्ञापन
कार्यक्रम के पहले दिन विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। वहीं पहले दिन फलावर प्रतियोगिता भी कराई गई, जिसमें सबसे ज्यादा 19 अवार्ड चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड ने जीते। जबकि सेंट सोल्जर स्कूल को 16 अवार्ड मिले। इस प्रतियोगिता में फुलों को अलग-अलग ढंग और किस्म से सजाया गया था।

इसके अलावा फोटोग्राफी प्रतियोगिता में पहला अवार्ड प्रमोद गोतम, दूसरा बरीरा और तीसरे स्थान पर अजितेश रहे। वहीं बैंड प्रतियोगिता में पीयू के अंकुर स्कूल ने बाजी मारी। तीन दिन तक चलने वाले इस आयोजन में दूसरे दिन डांस, मेहंदी, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के अलावा लाफ्टर शो होगा।

फेस्ट का  समापन पंजाबी सूफी गायक कंवर ग्रेवाल नाइट के साथ होगा। इस बार फेस्टीवल को महकाने के लिए कलकत्ता से गुलाब की 10 नई वैरायटी मंगाई हैं, जिसमें डबल डिलाइट, क्लासिक कलकत्ता और पूसा पितांबर प्रमुख हैं। साढ़े तीन एकड़ में बने पीयू के प्रो.आरसी पाल रोज गार्डन में करीब 198 किस्म के पौधे हैं और इसमें अब कुछ नई किस्म भी उगाई गई हैं। पहले दिन फेस्ट में सैकड़े लोगों ने गुलाब की किस्मों का आनंद उठाया। 
 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Shimla

271 कॉलेजों, 16 विश्वविद्यालयों की बंद होगी रूसा ग्रांट

हिमाचल के 271 डिग्री, बीएड कॉलेजों और 16 विश्वविद्यालयों को राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) के तहत मिलने वाली ग्रांट बंद हो सकती है।

14 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

शाहरुख से मिलने 'मन्नत' पहुंचे ट्विटर के सीईओ, आवाज लगाई 'दरवाजा खोलिए'

बादशाह शाहरुख खान की फैन फ्लाइंग देश में ही नहीं विदेश में भी बहुत है। यह बात किसी से भी छिपी नहीं हैं कि किंग खान जहां भी जाते हैं, लोग उनकी अदाओं के दीवाने हो जाते हैं।

15 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree