Hindi News ›   Business ›   Personal Finance ›   Bharti AXA Life launches a new savings product with guaranteed income and life cover till age 100 years

Bharti AXA Life Unnati: गारंटीड इनकम के साथ 100 वर्ष की आयु तक मिलेगा लाइफ कवर

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ‌डिंपल अलावाधी Updated Mon, 11 Oct 2021 02:56 PM IST

सार

भारती एक्सा लाइफ उन्नति कई प्लान ऑप्शंस वाला एक व्यापक प्रोडक्ट है। यह महत्वपूर्ण वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए गारंटीड इनकम और पॉलिसी की पूरी अवधि के लिए लाइफ कवर देता है। 
Bharti AXA Life Unnati
Bharti AXA Life Unnati - फोटो : pixabay
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के अग्रणी व्यवसाय समूहों में से एक भारती एंटरप्राइजेज और विश्व की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक एक्सा के बीच एक संयुक्त उपक्रम, भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने आज एक नए पार्टिसिपेटिंग सेविंग्स प्रोडक्ट भारती एक्सा लाइफ उन्नति के लॉन्च की घोषणा की है। यह प्लान बचत और सुरक्षा के दोहरे फायदों के साथ लोगों को लंबे समय की वित्तीय स्थिरता देने के लिए तैयार किया गया है।



ग्राहकों को मिलेगा निश्चित रिटर्न
भारती एक्सा लाइफ उन्नति की कल्पना ग्राहकों को महत्व देने के प्रस्ताव को केन्द्र में रखकर की गई है। यह ग्राहकों को निश्चित वित्तीय रिटर्न के साथ धन अर्जित करने के लिए सशक्त करता है और दूसरे वर्ष से ही निश्चित रिटर्न का आनंद लेने के विकल्पों के साथ जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों की योजना बनाने की समर्थता देता है।


क्या है भारती एक्सा लाइफ उन्नति?
भारती एक्सा लाइफ उन्नति एक व्यापक प्रोडक्ट है, जो चार प्लान ऑप्शंस, प्रीमियम के भुगतान की परिवर्तनीय अवधि और राइडर्स के तौर पर कई एड-ऑन्स की पेशकश करता है। यह ग्राहकों को अपनी जरूरतों और जीवन के लक्ष्यों के अनुसार प्रोडक्ट को व्यक्तिपरक (कस्टमाइज) बनाने की अनुमति देता है।

 इस प्लान के अंतर्गत चार प्लान ऑप्शंस दिए गए हैं-

1) होल लाइफ इनकम ऑप्शन - यह 100 वर्ष की आयु तक कैश बोनस (यदि घोषित हो) के साथ दूसरे वर्ष से ही गारंटीड आमदनी देता है। यह एक '4G' प्लान है जो तीन जनरेशन (पीढ़ियों) का खर्च उठाने में मदद कर सकता है और गारंटीड (निश्चित) रिटर्न की पेशकश करता है। इस प्रकार यह प्लान 35 से 50 वर्ष के लोगों के लिए उपयुक्त है, जिन्हें अपने माता-पिता और बच्चों की देखभाल करनी है और अतिरिक्त आमदनी का सहारा चाहिए।

2) एंडोमेंट ऑप्शन - यह एकमुश्त लाभ देता है और पॉलिसीधारक के लंबी अवधि के लक्ष्यों को पूरा करता है। इस प्लान ऑप्शन के दो वैरिएंट्स भी हैं- एक में बीमित व्यक्ति की मौत पर प्रीमियम छोड़ दिये जाते हैं और दूसरे में बड़े लाइफ कवर का विकल्प है। यह ऐसे ग्राहकों के लिये उपयुक्त है, जो पॉलिसी के अंत में एकमुश्त धनराशि से किसी खास लक्ष्य को पूरा करना चाहते हैं, जैसे बच्चे की उच्च शिक्षा, घर के लिये डाउन पेमेंट, विदेश में छुट्टी मनाना, आदि।

3) मनीबैक ऑप्शन- यह पॉलिसी की अवधि समाप्त होने पर एकमुश्त धनराशि के अलावा पॉलिसी की अवधि के हर चौथे वर्ष में एक वार्षिक प्रीमियम के बराबर गारंटीड मनीबैक देता है। यह उन ग्राहकों के लिये आदर्श है, जो लंबे समय के लिये लॉक-इन नहीं करना चाहते हैं और नियमित अंतरालों पर बड़े रिटर्न्स चाहते हैं।

4) इमीडिएट इनकम ऑप्शन- यह पॉलिसी के दूसरे वर्ष से कैश बोनस (यदि घोषित हो) के रूप में नियमित आमदनी देता है और परिपक्वता (मैच्योरिटी) पर एकमुश्त धनराशि प्रदान करता है। यह प्लान ग्राहक की आय बढ़ाने में मदद करता है और उन तात्कालिक आवश्यकताओं की पूर्ति में भी मदद करता है, जो उनके वेतन से पूरी नहीं होती हैं।

डेथ कवर का भी मिलेगा लाभ
इन सभी ऑप्शंस में, पॉलिसी की पूरी अवधि के दौरान डेथ कवर मिलता है और बीमित व्यक्ति की दुर्भाग्य से मौत होने पर डेथ बेनेफिट उसके परिवार (नॉमिनी या लाभार्थी) को दिया जाता है।

भारती एक्सा लाइफ उन्नति के लॉन्च पर भारती एक्सा लाइफ के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर श्री पराग राजा ने कहा कि, 'भारती एक्सा लाइफ में हम ग्राहकों को इनोवेटिव सॉल्यूशंस प्रदान करने के अपने एप्रोच में निरंतर रहने की संस्कृति अपना चुके हैं। ग्राहकों की बदलती जरूरतों को ध्यान में रखकर हमने उन्नति को डिजाइन किया है, जो जीवन की हर परिस्थिति के लिए एक व्यापक जीवन बीमा योजना है। यह बीमा योजना न केवल गारंटीड (निश्चित) आमदनी के तात्कालिक विकल्पों और 100 साल तक सुरक्षा की पेशकश करती है, बल्कि जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों को पूरा करने में अनिश्चितताओं को दूर करने में ग्राहकों की सहायता भी करती है।'

पराग ने आगे कहा कि, 'भारती एक्सा लाइफ उन्नति के साथ हम आय के निश्चित विकल्पों के माध्यम से लोगों की वित्तीय योजनाओं की अनिश्चितताएं दूर करने में मदद कर रहे हैं। यह जोखिम के प्रतिकूल लोगों के लिए आदर्श है, जो नियमित आय का अतिरिक्त स्रोत चाहते हैं और भविष्य के लिए गारंटीड (निश्चित)वित्तीय रिटर्न्स भी।'

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00