बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

अमेजन के खिलाफ मोबाइल विक्रेता लामबंद, पीएम मोदी से कारोबारी तौर-तरीकों की जांच की मांग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Mon, 01 Mar 2021 10:19 PM IST
विज्ञापन
अमेजन
अमेजन - फोटो : pixabay
ख़बर सुनें
देश के मोबाइल विक्रेता ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से इस अमेरिकी कंपनी के कारोबारी तौर-तरीकों की जांच की मांग की है। इसके साथ ही किसी एक विक्रेता के लिए ऑनलाइन बिक्री की दैनिक सीमा तय करने की भी मांग की है। 
विज्ञापन


देश के डेढ़ लाख से ज्यादा मोबाइल फोन विक्रेताओं के संगठन ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने अमेजन के खिलाफ पीएम मोदी को इस बारे में एक पत्र भेजा है। इसमें व्यापारियों ने पिछले माह जारी एक रिपोर्ट का जिक्र किया है। इसमें कहा गया है कि अमेजन वर्षों से अपने भारतीय प्लेटफार्म पर देश के छोटे कारोबारियों के एक समूह को व्यापार में ज्यादा वरीयता देता है। इस तरह वह देश के कठोर विदेशी निवेश नियमों का दुरुपयोग कर रहा है। यह रिपोर्ट अमेजन के 2012 से 2019 के बीच के आंतरिक दस्तावेजों पर आधारित है। 


ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने पत्र में कहा है कि हम अमेजन की रणनीति व कारोबारी तरीकों से वाकिफ हैं। पत्र में कहा गया है कि अमेजन भारत में नियमों व राजनेताओं को चकमा देकर कारोबार कर रही है। इसलिए कंपनी के कारोबारी तरीकों की जांच होने तक अमेजन की भारत में सारी गतिविधियां रोकी जाएं। 

अमेजन ने कहा - किसी को नहीं दी वरीयता, कानून का पालन कर रहे
उधर, अमेजन का कहना है कि वह बाजार में किसी विक्रेता को वरीयता नहीं देती है और हमेशा भारतीय कानूनों का पालन करती है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

  • Downloads

Follow Us