बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

Reliance AGM 2021: आज होगी RIL की 44वीं वार्षिक आम बैठक, हो सकते हैं कई बड़े एलान

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ‌डिंपल अलावाधी Updated Thu, 24 Jun 2021 09:47 AM IST

सार

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं वार्षिक आम बैठक गुरवार को है। बीएसई पर रिलायंस का शेयर मामूली गिरावट पर खुला। इसकी शुरुआत 2214.80 के स्तर पर हुई। 
विज्ञापन
Reliance AGM 2021: मुकेश अंबानी
Reliance AGM 2021: मुकेश अंबानी - फोटो : पीटीआई
ख़बर सुनें

विस्तार

24 जून को देश की सबसे मूल्यवान कंपनी और मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 44वीं वार्षिक आम बैठक (AGM 2021) है। बैठक में दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको के साथ डील पर एलान हो सकता है। इस दौरान कंपनी अपने पहले 5जी स्मार्टफोन को भी लॉन्च कर सकती है। एजीएम से पहले बीएसई पर रिलायंस का शेयर मामूली गिरावट पर खुला। इसकी शुरुआत 2214.80 के स्तर पर हुई। 
विज्ञापन


पिछले साल वार्षिक आम बैठक में शामिल हुए थे तीन लाख लोग
ब्रोकरेज एचएसबीसी ग्लोबल रिसर्च की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, 'रिलायंस की वार्षिक आम बैठक एतिहासिक रूप से लोगों का ध्यान आकर्षित करती रही है। पूर्व में इस बैठक में जब बैठक आमने सामने होती थी तो इसमें 3,000 तक शेयरधारक शामिल हुए हैं। वहीं महामारी के दौरान पिछले वर्ष आभासी तरीके से हुई बैठक में दुनिया के 42 देशों के 468 शहरों के तीन लाख लोग इसमें शामिल हुए थे।'


कारोबार के लिए नई दिशाओं की घोषणा कर सकती है कंपनी
पिछले एक साल के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल और खुदरा कारोबार करने वाली अनुषंगी कंपनियों में कई नए निवेशक जुड़े हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट तथा क्वालकॉम जैसी कई वैश्विक कंपनियों साथ नई भागीदारी की है। ये निवेशक उम्मीद कर रहे हैं कि एजीएम में अनुषंगी कंपनियों के कारोबार के लिए नई दिशाओं की घोषणा हो सकती है। इसके अलावा ऐसी भी चर्चा है कि रिलायंस गूगल के साथ नए स्मार्टफोन के लिए भागीदारी तथा इसकी कीमत की घोषणा कर सकती है।

मालूम हो कि पिछले साल जियो ने कहा था कि वह सबसे सस्ते 5जी स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी और इसके लिए वह गूगल के साथ काम कर रही है। गूगल ने भी इस बात की पुष्टि की थी। गूगल के साथ पार्टनरशिप की वजह से यह भी कंफर्म हो गया है जियो का पहला 5जी स्मार्टफोन एंड्रॉयड वर्जन का होगा। कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जियो के 5जी स्मार्टफोन की कीमत 2,500 रुपये होगी। बता दें कि फिलहाल भारतीय बाजार में सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन की कीमत 13,999 रुपये है।

आप RIL चेयरमैन मुकेश अंबानी का भाषण नीचे दिए गए लिंक से ऑनलाइन देख सकते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=v4iM5uZTIWY

आरआईएल के एजीएम व्हाट्सएप चैटबॉट असिस्टेंट को आसानी से एक्सेस किया जा सकता है। 
  • सबसे पहले +917977111111 को अपने मोबाइल में सेव करें।
  • ऊपर लिखे नंबर के मैसेज बॉक्स में 'Hi' लिखकर भेजें।
  • चैटबॉट असिस्टेंट को सवाल भेजें।
  • एक बार जब आप इसे भेज देते हैं, तो एक त्वरित संदेश आपको विकल्पों का एक मेनू देगा।
  • आगे बढ़ने के लिए प्रासंगिक विकल्प चुनें।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us