'My Result Plus

विदेशी कंपनियों को देनी होगी पैरेंट कंपनी के मूल देश की जानकारी, IT में बदलाव पर CBDT ने मांगी राय

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 14 Apr 2018 06:57 PM IST
pan card
pan card
ख़बर सुनें
भारतीय करदाता के साथ लेन-देन में शामिल विदेशी प्रतिष्ठानों को न सिर्फ अपने और संबंधित पक्षों के मूल देश की जानकारी देनी होगी बल्कि अपनी पैरेंट कंपनी और अंतिम पैरेंट कंपनी के मूल देश के बारे में भी सूचना मुहैया करानी होगी। 
केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने अंतर्देशीय लेनदेन में पारदर्शिता लाने के लिए आयकर कानून, 1961 में किए गए बदलावों पर राय जानने के लिए जारी ड्राफ्ट में यह जानकारी दी है। सीबीडीटी का यह ड्राफ्ट आयकर विभाग की बेवसाइट पर उपलब्ध है। 

इस बदलाव से प्रभावित होने वाले पक्ष और आम जनता 30 अप्रैल तक ड्राफ्ट पर राय दे सकती है। इसके अलावा वित्त अधिनियम, 2017 के अनुसार एडवांस रूलिंग के मामले में ‘आवेदक’ की परिभाषा में बदलाव किया गया है।

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Business News in Hindi related to stock exchange, sensex news, finance, breaking news from share market news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Business and more Hindi News.

Spotlight

Most Read

Corporate

कर्मचारी यूनियन ने सोशल मीडिया पर उठाई एयर इंडिया विनिवेश के खिलाफ आवाज

सरकार द्वारा एयर इंडिया को निजी कंपनी को बेचने की तैयारी से कर्मचारियों का नौकरी जाने का डर सताने लगा है।

16 अप्रैल 2018

Related Videos

आधी रात को LU के गर्ल्स हॉस्टल में घुसे तीन लड़के, फिर हुआ ये कांड

लखनऊ विश्वविद्यालय के चंद्रशेखर गर्ल्स हॉस्टल में बुधवार रात तीन लड़के दीवार फांदकर घुस आए और कमरों में तांक-झांक करने लगे।

19 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen