विज्ञापन
विज्ञापन

जेल जाने से बचने के लिए अनिल अंबानी का यह है प्लान, ऐसे करेंगे कर्ज की भरपाई

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 22 Feb 2019 01:35 PM IST
anil ambani to sell off stake in general life insurance to meet supreme court deadline
ख़बर सुनें

खास बातें

  • एरिक्सन के बकाया भुगतान मामले में कोर्ट की सजा से बचने की कोशिशें शुरू
  • 260 करोड़ रुपये बैंकों में जमा हैं आयकर रिफंड के रूप में आरकॉम के 
  • 42.9 फीसदी की आरनाम में हिस्सेदारी बेचकर भी जुटाई जाएगी रकम
स्वीडिश कंपनी एरिक्सन के साथ बकाया विवाद में 550 करोड़ रुपये चुकाने के लिए आरकॉम समूह के मालिक अनिल अंबानी ने कोशिशें शुरू कर दी हैं। उन्होंने बैंकों में जमा आयकर रिफंड और रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट (आरनाम) में हिस्सेदारी बेचकर यह रकम जुटाने की योजना बनाई है।
विज्ञापन
रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बैंकों को पत्र लिखकर आयकर रिफंड के रूप में जमा 260 करोड़ रुपये सीधे स्वीडिश टेलीकॉम उपकरण निर्माता कंपनी एरिक्सन को भुगतान करने को कहा है। समूह की ओर से 118 करोड़ रुपये पहले ही सुप्रीम कोर्ट में जमा करा दिए गए थे।

बाकी बचे 172 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अनिल अंबानी ने आरनाम में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए वेंचर में शामिल जापानी कंपनी को पेशकश की है। यह कवायद पैसे न चुकाने पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से तीन महीने जेल की सजा से बचने के लिए की जा रही है।

पहली सूचीबद्ध म्यूचुअल फंड कंपनी है आरनाम

जापान की निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के साथ संयुक्त भागीदारी वाली आरनाम देश की पहली सूचीबद्घ म्यूचुअल फंड कंपनी है। आरनाम में जापानी कंपनी की 42.88 फीसदी जबकि रिलायंस की 42.9 फीसदी हिस्सेदारी है। अनिल अंबानी ने कंपनी की पूरी हिस्सेदारी निप्पॉन को बेचने की पेशकश की है। इसके अलावा रिलायंस पावर में भी 30 फीसदी हिसेदारी बेचने की घोषणा की है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business Diary

फ्रांस की टोटल खरीदेगी अडाणी गैस की 37.4 फीसदी हिस्सेदारी

फ्रांस की दिग्गज ऊर्जा कंपनी टोटल ने सोमवार को गौतम अडाणी की अगुवाई वाली अडाणी गैस में 37.4 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की है।

14 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

सूफी प्रतिनिधिमंडल के नसीरुद्दीन चिश्ती का बयान- भारत मुस्लिमों के लिए सबसे अच्छा देश

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वहां के हालात का जायजा लेकर लौटे सूफी प्रतिनिधि मंडल के सदस्य नसीरुद्दीन चिश्ती ने कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की बयानबाजी पर करारा जवाब दिया है। क्या है उनका जवाब- देखें ये वीडियो।

14 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree