लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Webinar Leaving No Citizen Behind Interoperable post office accounts will facilitate business activities for farmers artisans

वेबिनार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम ला रही रंग, इंटरऑरपेबल खातों से किसानों-ग्रामीणों को फायदा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीपक चतुर्वेदी Updated Wed, 23 Feb 2022 02:38 PM IST
सार

Webinar Leaving No Citizen Behind: ग्रामीण विकास मंत्रालय की ओर से कहा गया कि अब इंटरऑपरेबल पोस्ट ऑफिस एटीएम के माध्यम से बैंकिंग लेन-देन करना अधिक सरल हो गया है। डाकघर खाताधारक सुरक्षित, सुरक्षित और सुविधाजनक इंटरऑपरेबल नेट बैंकिंग सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
 

इंटरऑपरेबल पोस्ट ऑफिस
इंटरऑपरेबल पोस्ट ऑफिस - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ग्रामीण विकास मंत्रालय की ओर से बुधवार को एक वेबिनार आयोजित किया गया। इसका विषय 'लीविंग नो सिटीजन बिहाइंड' रखा गया। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित किया गया। इसके तहत डाक विभाग वेबिनार ब्रेकआउट सत्र 4 का हिस्सा है, जिसमें सभी ग्रामीण गरीबों विशेषकर महिलाओं को आजीविका के विकल्प और वित्तीय सेवाओं तक पहुंच पर चर्चा की गई। इस वेबिनार को पीएम मोदी द्वारा संबोधित किया गया।

पोस्ट ऑफिस एटीएम से लेन-देन सरल

इस मौके पर डाकघरों के डिजिटलीकरण की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल को लेकर मंत्रालय की ओर से कहा गया कि अब इंटरऑपरेबल पोस्ट ऑफिस एटीएम के माध्यम से बैंकिंग लेन-देन करना अधिक सरल हो गया है। मंत्रालय के अनुसार, इंटरऑपरेबल डाकघर खातों के माध्यम से हमारे किसानों और ग्रामीण कारीगरों के लिए व्यावसायिक गतिविधियों की सुविधा प्राप्त होंगी। डाकघर खाताधारक सुरक्षित, सुरक्षित और सुविधाजनक इंटरऑपरेबल नेट बैंकिंग सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। जारी बयान में कहा गया कि बजट 2022 के अंतर्गत डाकघर खाताधारकों के लिए कई सुविधाएं जारी की हैं। डाकघर खातों के माध्यम से कई बैंकिंग लेन-देन किए जा सकेंगे। 




 

बजट बड़े लक्ष्य हासिल करने का रोडमैप 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास पर केंद्रीय बजट के सकारात्मक प्रभाव पर वेबिनार को संबोधित किया और इसे बेहद आसान भाषा में समझाया। पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट में सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक स्पष्ट रोडमैप दिया गया है। इस बार के बजट में पीएम आवास योजना, ग्रामीण सड़क योजना, जल जीवन मिशन, नॉर्थ ईस्ट की कनेक्टिविटी, गांवों की ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी, ऐसी हर योजना के लिए जरूरी प्रावधान किया गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00