बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

अब सस्ते दामों पर पेट्रोल पंपों पर मिलेंगे एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट व पंखे

amarujala.com- Presented by: संदीप भट्ट Updated Fri, 19 May 2017 06:02 AM IST
विज्ञापन
Now, buy LED bulbs, tubelights, ceiling fans at petrol pumps

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
अब पेट्रोल पंपों पर भी सस्ते दामों पर एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट व पंखों की बिक्री की जाएगी। पेट्रोल पंप पर मिलने वाले एलईडी बल्ब की कीमत 65 रुपये, ट्यूबलाइट की कीमत 230 रुपये तो सीलिंग पंखे की कीमत 1150 रुपये होगी। पेट्रोलियम पदार्थों की सरकारी कंपनियों हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल व भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर इन वस्तुओं की बिक्री की जाएगी।
विज्ञापन


ये कंपनियां बिजली मंत्रालय के अधीन काम करने वाली सरकारी कंपनी एनर्जी एफिशिएंसी सर्विस लिमिटेड (ईईएसएल) से एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट व पंखों की खरीदारी कर रही हैं। बृहस्पतिवार को पेट्रोलियम कंपनियां व ईईएसएल के बीच इस बिक्री को लेकर समझौते किए जाने थे, लेकिन पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे के अचानक निधन की वजह इसे टाल दिया गया। जल्द ही इस समझौते को अंजाम दिया जाएगा।


समझौते के बाद अगले एक माह में पेट्रोल पंपों पर एलईडी ट्यूबलाइट व बल्ब की बिक्री शुरू हो जाएगी। हालांकि अभी यह तय नहीं हो पाया है कि देश के कितने पेट्रोल पंपों पर एलईडी बल्ब व ट्यूबलाइट की बिक्री की जाएगी। देश में सरकारी कंपनियों के 53,000 से अधिक पेट्रोल पंप हैं।

बिजली वितरण कंपनियों की तरफ से पहले से ही एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट व पंखों की बिक्री की जा रही है। अब तक पांच करोड़ से अधिक एलईडी बल्ब की बिक्री की जा चुकी है। सरकार देशभर के स्ट्रीट लाइट को एलईडी लाइट में बदलने का काम भी कर रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us