विज्ञापन
विज्ञापन

मासिक वृष राशिफल अप्रैल 2019 : जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह महीना

ऋतु शुक्ला, ज्योतिषाचार्य

वृष
व्यावसायिक पक्ष

इस मास के शुरू में व्यावसायिक कार्यो में आपको अपने प्रयासों को बढ़ाने कि आवश्यकता रहेगी। इस अवधि में निर्णयों को अधिक समझ- बूझ से लेना उचित रहेगा। अधिनस्थ इस समय में आपको कम सहयोग देंगे। इसके विपरीत अधिकारियों के मार्गदर्शन से आपके रुके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे। मास मध्य में आपके स्वभाव में आत्मविश्वास की अधिकता रहने से कठिन व बड़ी योजनाओं के कार्य में निरन्तरता का भाव बना रहेगा। इसके अंतिम भाग में आपकी आय कुछ प्रभावित हो सकती है। अपनी वाणी की कठोरता को कम करने से कार्य पूर्ण होने में सहयोग मिलेगा।

आर्थिक पक्ष
इस मास आर्थिक स्त्रोत से लाभ आपको बाधित होकर प्राप्त होंगे। मास मध्य से विदेश स्थानों से लाभ प्राप्त होने आरम्भ हो जाएंगे। यात्राओं से भी आर्थिक स्थिति को बल प्राप्त होगा। इस अवधि में आत्मविश्वास का भाव होने के कारण कार्यो के मध्य की बाधाओं में कमी होगी। इसके अंतिम भाग में जोश - उत्साह से अपने कार्यो को सफल करेंगे जोखिम व साहसिक कार्यो को करना भी इस समय में लाभकारी सिद्ध हो सकता है। परन्तु शत्रुओं से इस अवधि में सावधान रहने की आवश्यकता है। इस समय में आपकी व्यावसायिक जिम्मेदारियां बढ सकती है। बौद्धिक कार्यो से अधिक मेहनत का भाव आपकी सफलता में रहेगा।

पारिवारिक पक्ष
इस समय में परिवार तथा परिवार के बड़ों का साथ आपके साथ बना रहेगा। इसके फलस्वरुप आपके रुके हुए कार्य बनेंगे। भाग्य की शुभता कुछ देर से ही सही पर आपको प्राप्त होगी। पारिवारिक व्ययों पर जहां तक सके नियन्त्रण लगाने का प्रयास करें। दांपत्य जीवन के अलावा अन्य परिवारिक क्षेत्र मास मध्य तक अनुकुल रहेंगे। परन्तु इसके अंतिम भाग में संतान के कष्ट बढ़ जाएंगे। आपका ध्यान संतान की ओर अधिक हो जायेगा। ग्रहस्थ जीवन के कष्टों से बचने के लिये आप विपरीत लिंग में अपनी रुचि में कमी करें। घर- परिवार के प्रति जवाबदेही आपको इस विषय में सजग बनाए रख सकती है।

प्रेम संबंध 
मास के इस भाग में मित्र समय पर काम नहीं आएंगे। साथी के साथ लम्बी यात्रा पर जाने के अवसर प्राप्त होंगे। दांम्पत्य जीवन में भी कुछ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। आप चाहें तो इस समय में अपने साथी को इस समय में अपना जीवन साथी बना सकते है। समय की शुभता आपका सहयोग करेगी। मास अन्त में व्यावसायिक क्षेत्र में कुछ नये मित्र बन सकते है। यहां बने नये रिश्तों से आपको सुख - सहयोग की प्राप्ति होगीl घर के बडों का आशिर्वाद भी आपको प्राप्त होगा।

स्वास्थ्य
इस अवधि में अपनी भाग - दौड में कमी कर शरीर को पूर्ण आराम देना उचित रहेगा। अधिक से अधिक धन प्राप्ति की इच्छा से आपके सेहत में कमी हो सकती है। इस समय में रोगों से लड़ने की शक्ति अधिक होने से आप शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करेगें।  मास के अन्त में स्वास्थय आपके अनुकूल हो सकता है, बशर्ते की इस समय में भोजन में नियमितता बनाये रखें। तथा अत्यधिक भोजन करने से बचें। छोटी- छोटी बातों के लिये स्वयं अपना इलाज करना सही नही रहेगा। संतान के स्वभाव में आ रहा बदलाव आपको मास अन्त में परेशान कर सकता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

Predictions

साप्ताहिक राशिफल (22 से 28 अप्रैल) : जानें धन, व्यवसाय और नौकरी के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

weekly financial and business horoscope predictions अप्रैल महीने का चौथा हफ्ता आर्थिक रूप से सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, पढे़ं 15 से 21 अप्रैल तक का आर्थिक राशिफल

21 अप्रैल 2019

विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election