विज्ञापन
विज्ञापन

मासिक राशिफल: वृषभ

इस अवधि के शुरु में व्यावसायिक क्षेत्र का विस्तार हो सकता है। बडी योजनाओं पर कार्य आरम्भ हो सकता है। मास मध्य की अवधि में आप में से कुछ व्यवसाय विस्तार हेतु विदेश यात्राओं पर जा सकते है। किन्तु व्यावसायिक व्यय अत्यधिक बढ जाएंगे। इन व्ययों का अधिकतर भाग व्यर्थ रहेगा। कार्यो के प्रति आपका सकारात्मक दृष्टिकोण इस अवधि की बाधाओं में कमी करेगा। प्रयास, परिश्रम, विवेक का उपयोग सार्थक रहेगा। 

आर्थिक पक्ष
इस मास आपकी आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने में सफल रहेंगे। मास प्रारंभ में मनोबल कुछ कम हो सकता है। किन्तु अपने ज्ञान व अपने संसाधनों का कुशलता के साथ प्रयोग करने पर आप दीर्घकालिक लाभ प्राप्त कर सकते है। मास मध्य में आर्थिक लाभों में कुछ अनियमितता आ सकती है। इसके फलस्वरूप आपकी मेहनत में निरंतरता की कमी हो सकती है। इस अवधि में जोश, उत्साह का भाव बनाये रखने से आपके लिये सफलता के नये मार्ग खुल सकते है।    

जीवनसाथी के साथ जो तनाव की स्थिति बनी हुई है, वह इस समय में बढ़ सकती है। ऐसे में अगर दोनों ही रिश्तों से अधिक अहंम भाव को महत्व देंगें तो ग्रहस्थ जीवन की स्थिति गंभीर होने की संभावना बन रही है। मास अन्त में आप अपनी ओर से रिश्तों को मधुर बनाने का प्रयास कर सकते है। इस कार्य में अपनी माता कि सलाह लेना लाभकारी सिद्ध हो सकता है।    

प्रेम संबन्धों के लिये समय अनुकुळ बना हुआ है। परन्तु संबन्धों में मिठास बनाये रखने के लिये आप को क्रोध को स्वयं से दूर रखना होगा। मित्रों के साथ रहने के अवसर इस अवधि में कम ही मिल पायेगें। इसके अतिरिक्त इस समय में आप अपनी रुचि व शौक पूरे कर स्वयं में नई उर्जा शक्ति का संचार कर सकते है। मास मध्य समय में बातचित में कमी प्रेमियों के मध्य गलतफमियां उत्पन्न कर सकती है। 

इस अवधि में आप के स्वभाव में क्रोध की अधिकता हो सकती है। अपने सम्मान को लेकर आप विशेष सचेत रहेगें। इस अवधि में किसी भी तरह की सम्मान में कमी आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती है। मास के मध्य अवधि में ज्वर आदि के प्रभाव में आप आ सकते है। मध्य समय में जीवन साथी के स्वास्थ्य की देखभाल में आपको समय देना पड़ सकता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us