विज्ञापन
विज्ञापन

मासिक कर्क राशिफल अप्रैल 2019 : जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह महीना

ऋतु शुक्ला, ज्योतिषाचार्य

कर्क    
व्यावसायिक पक्ष
मास शुरु में व्यावसायिक कार्यो को करते रहने के लिये स्वयं में पुरुषार्थ भाव को बनाये रखने की आवश्यकता रहेगी। इस समय में स्वयं में जोश, उत्साह के भाव में कमी न आने दें, तथा इस मास आपको जोखिम पूर्ण कार्यो को करने में संकोच हो सकता है। परन्तु साहस को बनाये रखने से आपके लिये सफलता के मार्ग खुलेंगे। इसके मध्य की अवधि में नौकरी में बदलाव के उतम योग बने हुए है। इस संबन्ध में प्रयास करने से अवश्य सफलता प्राप्त होगी। इसके अतिरिक्त इस समय में आपमें आत्मविश्वास का भाव भी कम रहेगा। अधीनस्थों को महत्वपूर्ण कार्य भी सौपें जा सकते हैं। 

आर्थिक पक्ष
इस मास में आपकी आर्थिक क्षेत्र में पराक्रम भाव को बनाये रखने से लाभ प्राप्त होगा। यात्राओं की अधिकता से आपकी व्यस्तता बढ़ सकती है। इस अवधि में मेहनत करने के बाद भी लाभों को लेकर संशय भाव में हो सकते हैं। इस अवधि में दिया हुआ धन वापस मिलने की संभावनाएं बन रही है। मास मध्य में आत्मविश्वास में कमी न होने दे, अन्यथा आपके लाभ प्रभावित हो सकते हैं। मास अंत आपकी भाग-दौड़ बढ़ने पर आप पहले से अधिक व्यस्त रह सकते है। प्रतियोगियों को लेकर आप चिन्ताशील हो सकते है।     

पारिवारिक पक्ष
इस मास में परिवारिक सुख - समृद्धि में वृद्धि होगी। इस समय में परिवार को लेकर छोटी यात्राओं पर जा सकते हैं। संतान के द्वारा आपके सम्मान में कमी हो सकती है। आपकी संतान स्वभाव वश शीघ्र क्रोध करती है। इसलिये स्थिति को नियन्त्रित करने के लिये आप स्वयं क्रोध न करें। माता के साथ आपके संबम्ध मास मध्य के समय में कुछ समय के लिये मधुर नहीं रहेंगे। इस समय में आप परिवार के लिये कोई नया वाहन या मकान ले सकते है। संतान विषय पर भी आपके व्यय होने की संभावनाएं बन रही है।

प्रेम संबंध 
इस मास में प्रेम संबन्धों के फलस्वरुप आपकी चिन्तांओं में बढ़ोतरी हो सकती है। इसके मध्य भाग में आप दोनों मिलकर संबन्धों को सुधारने कि कोशिश कर सकते है। आप नए रिश्ते और मित्र बनाने में कामयाब होंगे जो आगे चलकर आपके लिए लाभकारी होगा। विपरीत लिंग के लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता भी बढ़ सकती है। इसके अंतिम भाग में ये रिश्ते आपके लिये लाभकारी रहेंगे। परन्तु इस समय में प्रेम संबन्धों पर बढ़ते हुए व्यय आपकी चिन्ताओं को बढ़ा सकते है।

स्वास्थ्य
स्वास्थ्य के पक्ष से मास के आरम्भ की अवधि में आपके स्वभाव में कुछ शक का भाव अधिक हो सकता है। संतान पर कम विश्वास करेगें। क्रोध-चिड़चिड़ाहट की स्थिति संतान के कारण आ सकती है।स्वभाव से अधिक भावुक होने के कारण आप शीघ्र परेशान हो सकते हैं । दूसरों की सहायता करने का स्वभाव आपकी धन हानि कर आपकी मानसिक चिन्ताएं बढा सकता है। इस समय में आपको त्वचा संबन्धी विकार शीघ्र अपने प्रभाव में ले सकते है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election