काबुल में भारतीय राजदूत के घर पर हमला, टेनिस कोर्ट में गिरा रॉकेट, दहशत का माहौल

amarujala.com- Presented by: अभिषेक तिवारी Updated Tue, 06 Jun 2017 02:23 PM IST
Rocket lands in Indian envoy
Rocket lands in Indian envoy - फोटो : file photo
ख़बर सुनें
अफगानिस्तान की राजधानी शहर के ग्रीन जोन में भारतीय गेस्टहाउस में एक रॉकेट टेनिस कोर्ट में आकर गिरा है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकियों ने भारतीय गेस्टहाउस को निशाना बनाया था। हालांकि गनीमत रही की घटना में किसी प्रकार के हताहत होने की खबर नहीं है। सुरक्षा सूत्रों ने यह भी पुष्टि की है कि शहर के शश दरक क्षेत्र के आसपास से एक विस्फोट की आवाज सुनाई दी थी।
बता दें कि इससे पहले भी 31 मई को काबुल में भारतीय दूतावास के पास बम धमाका हो चुका है। धमाके में 80 लोगों की जान गई थी। और 300 से ज्यादा लोग के घायल हो गये थे। बहरहाल उस घटना में दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित बच गए थे। मामले में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा कि इससे पहले 31 को हुए हादसे में मौत की संख्या 150 पर पहुंच गई थी, यह 2001 में तालिबान के हमले के बाद राजधानी का सबसे घातक हमला था। 


 

Spotlight

Most Read

Rest of World

पेट्रोल की कीमतों पर जर्मनी के लोगों ने किया था ये काम, सरकार को झुकना पड़ा और रातों-रात कम हुए दाम

भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। इससे परेशान लोग सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक विरोध कर रहे हैं। जगह-जगह सरकार की आलोचना हो रही है।

23 मई 2018

Related Videos

दुनिया को हैरान कर रहा ये शख्स, आप भी देखें कैसे

दुनिया में ऐसे इंसानों की कमी नहीं जिनकी कला से लोग हैरत में पड़ जाते हैं। आइए आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाते हैं जिनकी कला अद्भुत है...

24 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कि कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स और सोशल मीडिया साइट्स के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं।आप कुकीज़ नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज़ हटा सकते हैं और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डेटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते है हमारी Cookies Policy और Privacy Policy के बारे में और पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen