विज्ञापन
विज्ञापन

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने नाम से 'अहमदजई' शब्द हटाया

एजेंसी/काबुल Updated Mon, 03 Nov 2014 09:16 PM IST
President of Afghanistan ashraf gani name issue.
ख़बर सुनें
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी अहमदजई ने अपने नाम से ‘अहमदजई’ शब्द को हटाने का फैसला किया है। यह उनका कबाइली नाम है।
विज्ञापन
गनी ने सभी सरकारी विभागों और मीडिया को सिर्फ उनके पारिवारिक नाम का इस्तेमाल करने का निर्देश भी दे दिया है। इस संबंध में प्रेसिडेंटियल पैलेस के प्रशासनिक मामलों के कार्यालय ने सभी सरकारी विभागों को खत लिखकर आधिकारिक दस्तावेजों से गनी के नाम से ‘अहमदजई’ शब्द को हटाने को कहा है।

प्रेसिडेंशियल पैलेस के उप प्रवक्ता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि खत पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के थे। अहमदजई अफगानिस्तान के सबसे बड़े पश्तो कबीलों में से एक है। यह भारी संख्या में देश के दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में रहते हैं।

हालांकि गनी राजधानी काबुल के दक्षिण में स्थित लोगार प्रांत से हैं। कबायली नामों को अक्सर अपने नाम के अंत में अपनी कबायली और भौगोलिक पहचान बताने के लिए किया जाता है। उप प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति गनी उस नाम का इस्तेमाल करना चाहते हैं, जो उनके राष्ट्रीय पहचान पत्र पर नजर आता है।
विज्ञापन

Recommended

vivo Grand Diwali Fest: vivo के स्मार्टफोन पर 11,000 रुपये तक की छूट
vivo smartphone

vivo Grand Diwali Fest: vivo के स्मार्टफोन पर 11,000 रुपये तक की छूट

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Rest of World

हैगिबीज तूफान से सहमा जापान, पांच तूफानों के बराबर है रफ्तार

जापान की सरकार ने लोगों तूफान से बचाने के लिए सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है। तूफान की वजह से नदियां ऊफान पर हैं और 5.7 मैग्नीट्यूड के भूकंप के झटके शीबा शहर में महसूस किए गए। 130 किमी प्रतिघंटे की तेज हवाओं से कई जगह भूस्खलन भी भी खबर है।

12 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

On Location Shoot: पटियाला बेब्स में हनुमान और बबीता में बढ़ने लगी हैं नजदीकियां, क्या होगा आगे

सीरियल पटियाला बेब्स में बबीता और हनुमान के बीच दूरियां घटने लगी हैं। मिनी की परीक्षा चल रही है। और बबीता अपनी बेटी का पूरा ख्याल रख रही है। पूरा परिवार खुश है। लेकिन ये खुशियां कितने दिन की मेहमान है। देखिए।

14 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
)