विज्ञापन
विज्ञापन

पोर्न इंडस्ट्री में काम करने के लिए महिलाओं के संग हो रही जबरदस्ती

बीबीसी Updated Fri, 24 Jun 2016 04:01 PM IST
महिला ने आरोप लगाया था कि उनसे जबरदस्ती सेक्स से जुड़े ऐसे काम करवाए गए जो वो नहीं करना चाहती थीं
महिला ने आरोप लगाया था कि उनसे जबरदस्ती सेक्स से जुड़े ऐसे काम करवाए गए जो वो नहीं करना चाहती थीं - फोटो : getty images
ख़बर सुनें
जापान पोर्न इंडस्ट्री में काम करने वाली एक महिला ने आरोप लगाया था कि उनसे जबरदस्ती सेक्स से जुड़े ऐसे काम करवाए गए जो वो नहीं करना चाहती थीं। जिसके बाद जापान पोर्न इंडस्ट्री के एक एसोसिएशन ने इन गंभीर आरोपों के बाद माफी मांगी है और सुधार का वादा किया है। इससे पहले एक कार्यकर्ता समूह ने आगाह किया था कि महिलाओं के साथ पोर्न इंडस्ट्री में यौन दुर्व्यवहार हो रहा है।
विज्ञापन
गुरुवार को बौद्धिक संपदा संवर्द्धन संगठन यानी आईपीपीए ने कहा कि वह कंपनियों से अनुरोध करेगा कि वे इस बात का ध्यान रखें कि महिला कलाकार वीडियो में हिस्सा लेने के लिए राजी हों और यदि वो ऐसा नहीं करना चाहती तो उस पर किसी तरह का आर्थिक जुर्माना न लगाया जाए।

जापान के एडल्ट सेक्स उद्योग पर मानवाधिकार हनन के आरोप लगते रहे हैं। बताया जा रहा है कि आपराधिक न्याय प्रणाली पर संदेह होने के कारण महिला सामने आने से हिचक रही है। इस महीने के शुरू में एक महिला के एडल्ट मूवी के लिए कैमरा के सामने लगातार रेप होने की शिकायत के बाद पुलिस ने टैलेंट एजेंसी मार्क्स जापान के अध्यक्ष और दो और लोगों को गिरफ्तार किया था।

महिला ने जानकारी दी थी कि उसे धमकी दी गई थी यदि उसने फिल्म सीन में सेक्स गतिविधि नहीं की तो ये 'अनुबंध का उल्लंघन' माना जाएगा और उन्हें आर्थिक जुर्माना भरना होगा। मार्च में टोक्यो के एक एडवोकेसी ग्रुप ह्यूमन राइट्स नाउ ने कहा था कि मॉडल बनने के सपने देखने वाली युवा महिलाओं के अश्लील या पोर्नोग्राफी वीडियो में मजबूरन हिस्सा लेने जैसे मामले बढ़ रहे हैं।

 
विज्ञापन

Recommended

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?
Junglee Rummy

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Rest of World

एक लड़की जिसने बचाई 40 लोगों की जान फिर भी गई जेल

अपने साहसिक काम के बदले एक महिला को जेल भेज दिया गया। उसका जुर्म सिर्फ इतना था कि उसने लीबिया के 40 शरणार्थियों को बचाया। हालांकि, जेल भेजे जाने के बाद कोरोला के पक्ष में कई लोग उतरे और उन्होंने तब तक विरोध किया जब तक कोरोला को आजा नहीं कर दिया गया।

22 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

नोएडा के सेेक्टर 49 में बस में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में चलती हुई एक प्राइवेट बस में भयंकर आग लग गई। नोएडा के Sector 49 में सिलारपुर गेट के पास सुबह करीब साढ़े आठ बजे बस में आग लगने की घटना हुई।

23 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree