विज्ञापन

अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद हाफिज सईद के जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत के कई नेता हुए अंडरग्राउंड

वर्ल्ड डेस्क, इस्लामाबाद Updated Sun, 17 Mar 2019 10:19 PM IST
आतंकी हाफिज सईद (फाइल फोटो)
आतंकी हाफिज सईद (फाइल फोटो)
ख़बर सुनें
मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को छोड़कर उसके सभी शीर्ष साथी अंडरग्राउंड हो गए हैं। अधिकृत सूत्रों ने रविवार को दावा किया पाकिस्तान की तरफ से सईद के संगठनों जमात-उद-दावा (जेयूडी) और फलाह-ए-इंसानियत (एफआईएफ) को प्रतिबंधित सूची में डालकर कार्रवाई शुरू करने के बाद इनसे जुड़े ये शीर्ष नेता दिखाई नहीं दिए हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
बता दें कि पाकिस्तान ने यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय बिरादरी की तरफ से बने दबाव के बाद शुरू की थी। आतंकी फंडिंग पर नजर रखने वाले संगठन एफएटीएफ की तरफ से ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी के बाद इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रतिबंधित संगठनों के 100 से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार करने का दावा किया था, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर का बेटा और भाई भी शामिल है। इसके अलावा सरकार ने जैश, जेयूडी और एफआईएफ की संपत्तियों को भी अपने नियंत्रण में लेने का दावा किया था। 

सूत्रों ने यह भी दावा किया कि इस कार्रवाई के बावजूद सईद अब भी खुलेआम घूम रहा है और अंडरग्राउंड हुए सभी नेता भी पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय दबाव खत्म होते ही जल्द दोबारा सामने आ जाएंगे। पाकिस्तान सरकार ने सईद को भी चर्चा में नहीं रहने का आदेश दिया है।

सूत्रों ने बताया कि सईद फिलहाल लाहौर स्थित अपने घर में हाई सिक्योरिटी के बीच रह रहा है। जेयूडी की मीडिया टीम भी अंडरग्राउंड हो गई है और पत्रकारों के फोन नहीं उठा रही है। सूत्रों ने यह भी कहा कि सरकार अजहर और सईद को भी प्रोटेक्टिव सिक्योरिटी के तहत हिरासत में लिए जाने पर विचार कर रही है। पाकिस्तान की इस कार्रवाई को भारत ने दिखावा करार दिया था। अब सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी से उसकी बात की पुष्टि भी हो गई है। 

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Rest of World

भारत-पाक को अपने मतभेद द्विपक्षीय तरीके से सुलझाना चाहिए : शंघाई सहयोग संगठन

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के नवनियुक्त महासचिव व्लादिमीर नोरोव ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान को अपने मुद्दों को द्विपक्षीय ढंग से सुलझाना चाहिए।

22 मार्च 2019

विज्ञापन

न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च में बंदूकधारियों ने बरसाई अंधाधुंध गोलियां, देखिए रिपोर्ट

न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च में स्थित दो मस्जिद में बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं हैं। जिसमें कम से कम नौ लोगों के मारे जाने की खबर है।

15 मार्च 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election