बांग्लादेश: जिया के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में आज आएगा फैसला, तनाव बढ़ा

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 08 Feb 2018 12:47 AM IST
khaleda zia, Bangladesh
khaleda zia, Bangladesh
ख़बर सुनें
बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर बृहस्पतिवार को कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। अगर उनके खिलाफ फैसला आता है तो वह अगले आम चुनाव नहीं लड़ सकेंगी। ऐसे में देश में तनाव बढ़ने की आशंका जताई गई है। ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक विशेष नोटिस जारी कर बृहस्पतिवार सुबह 4 बजे से सार्वजनिक रूप से लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी है। 
रैपिड एक्शन बटालियान और सशस्त्र पुलिसबल को ढाका की सड़कों-गलियों में तैनात कर दिया गया है। प्रमुख विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख खालिदा जिया के करीब एक हजार समर्थकों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार किए गए समर्थकों में कई पार्टी के वरिष्ठ नेता है।

नोटिस में कहा गया है कि खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के मुताबिक असामाजिक तत्वों द्वारा देश में कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है। पुलिस ने लोगों से सहयोग की गुजारिश की है। खालिदा जिया और उनके बेटे व बीएनपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारिक रहमान समेत पांच लोगों के खिलाफ 2.52 लाख डॉलर के भ्रष्टाचार का आरोप है और उन्हें इस मामले में ढाका कोर्ट के पांचवें विशेष न्यायाधीश मोहम्मद अक्तारुज्जमान के समक्ष पेश होना है।

RELATED

Spotlight

Most Read

Rest of World

भारत के फील्ड ऑफिस को बंद करेगा नेपाल, कम्युनिस्ट पार्टी की संसदीय समिति ने किया तय

भारत सरकार ने 2014 में नेपाल से बिराटनगर स्थित अपने फील्ड ऑफिस को अपग्रेड कर काउंसुलेट जनरल ऑफिस स्थापित करने की अनुमति मांगी थी।

21 मई 2018

Related Videos

दुनिया को हैरान कर रहा ये शख्स, आप भी देखें कैसे

दुनिया में ऐसे इंसानों की कमी नहीं जिनकी कला से लोग हैरत में पड़ जाते हैं। आइए आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाते हैं जिनकी कला अद्भुत है...

24 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen