एक लंगूर ने किया 50,000 से अधिक लोगों के घरों की बिजली गुल

BBC Updated Tue, 18 Jul 2017 11:10 AM IST
A langur did the power cut of the houses of more than 50,000 people
लंगूर - फोटो : BBC
जांबिया में एक लंगूर ने देश के दक्षिण में मौजूद एक पावर स्टेशन पर बिजली के तारों के साथ छेड़खानी की है जिस कारण 50,000 से अधिक लोगों के घरों की बिजली गुल हो गई। रविवार को लंगूर ने बिजली के तारों पर चढ़ कर उन्हें खींच दिया जिस कारण ब्लैकआउट हो गया। पावर कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि लंगूर को बिजली का तगड़ा झटका लगा। इस झटके से किसी भी इंसान की मौत हो सकती थी, लेकिन लंगूर को गंभीर चोटें आई हैं। प्रवक्ता हेनरी कपाटा ने कहा कि यदि ये काम किसी इंसान ने किया होता तो उसे इसके लिए सजा दी जाती। 
लंगूर को बचा लिया गया है और उसे वन्य विभाग के कर्मचारियों को सौंप दिया गया है। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है। बीबीसी के कैनेडी गोंडवे का कहना है कि ये पावर स्टेशन जांबिया के लिविंगस्टोन शहर में है जो पर्यटकों के बीच बेहद मशहूर है। 

ये राष्ट्रीय उद्यान के नजदीक है और यहां काफी जंगली जानवर आते रहते हैं। फिलहाल बिजली के तारों को दुरुस्त कर लिया गया है ताकि लिविंगस्टोन और नजदीकी पश्चिमी प्रांत में रहने वालों को परेशानी ना हो। बीते साल इस तरह की एक घटना में एक बंदर के कारण पूरा देश अंधेरे में डूब गया था।

Spotlight

Most Read

Rest of World

भारत के बयान पर बिफरा मालदीव, कहा- भारत हमारे हालातों को नहीं जानता

इमरजेंसी की अवधि बढ़ाने पर भारत के बयान पर मालदीव बिफर गया है। भारत ने इसे असंवैधानिक करार दिया था। इसके जवाब में मालदीव ने कहा कि भारत जमीनी हकीकत को नहीं जानता है और इसे तोड़ मरोड़ कर पेश कर रहा है।

23 फरवरी 2018

Related Videos

देखें, इन बॉलीवुड हस्तियों ने कराया है शरीर की खास चीजों का बीमा

अमूमन लोग जीवन बीमा या वस्तुओं का बीमा कराते हैं, लेकिन बॉलीवुड में कई हस्तियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने अपने शरीर के अंगों का बीमा करा रखा है...

23 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen