विज्ञापन
विज्ञापन

'जिहाद के लिए 15,000 लोग सीरिया-इराक गए'

Alakh Ramअलख राम Updated Sat, 01 Nov 2014 08:01 AM IST
15000 people reached in iraq for jihad says un
ख़बर सुनें
संयुक्त राष्ट्र की एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामिक स्टेट और अन्य जिहादी समूहों में शामिल होने के लिए अभी तक लगभग 15,000 लोग सीरिया और इराक गए हैं।
विज्ञापन

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को सौंपी गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि आठ से अधिक देशों से लोगों की भर्तियां की गई हैं जिनमें से कुछ देश ऐसे भी हैं जहां पहले कभी कोई जिहादी ख़तरा नहीं रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसकी वजह से यूरोप, एशिया और अफ्रीका में खतरा तेजी से बढ़ सकता है। ये भी कहा गया है कि ऐसे सुबूत मिले हैं जो बताते हैं कि जेहादी बम बनाने की नई-नई तकनीक सीखकर आ रहे हैं।

रिपोर्ट में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट के नेताओं में मतभेद रहे है लेकिन इसके बावजूद उनके सामरिक लक्ष्य एक जैसे हैं।
विज्ञापन

Recommended

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण
NIINE

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण

विनायक चतुर्थी पर सिद्धिविनायक मंदिर(मुंबई ) में भगवान गणेश की पूजा से खत्म होगी पैसों की किल्लत 30-नवंबर-2019
Astrology Services

विनायक चतुर्थी पर सिद्धिविनायक मंदिर(मुंबई ) में भगवान गणेश की पूजा से खत्म होगी पैसों की किल्लत 30-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Pakistan

पाकिस्तान सेक्स अपराधियों की लिस्ट क्यों नहीं बना पा रहा?

पाकिस्तान में बाल यौन शोषण की घटना कोई नई बात नहीं है, लेकिन कसूर में चार साल पहले ऐसी संगठित घटनाओं के वीडियो और पिछले वर्ष इसी जिले में घटित जैनब मामले के बाद ऐसी घटनाओं ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

16 नवंबर 2019

विज्ञापन

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने 22 नवंबर को बुलाई विधायकों की बैठक

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पेंच अभी भी फंसा हुआ है। वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 22 नवंबर को पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है।

19 नवंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election