विज्ञापन

मुंबई हमला: शरीफ  बोले- मैंने सच कहा नतीजे जो भी हों, NSC ने बताया झूठ

एजेंसी, इस्लामाबाद Updated Tue, 15 May 2018 05:03 AM IST
pakistan: nawaz sharif statement over mumbai terror attack
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पाक के शीर्ष नागरिक व सैन्य नेतृत्व ने सोमवार को मुंबई आतंकी हमले के बारे में पद से हटाए गए पीएम नवाज शरीफ के बयान की निंदा करते हुए इसे गलत और भ्रामक करार दिया। जबकि नवाज शरीफ ने 2008 के मुंबई हमलों पर एक बार फिर अपने बयान के बचाव में कहा कि वह सच बोलेंगे और इस बात से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसके क्या परिणाम सामने आएंगे। यानी शरीफ अपने बयान पर कायम हैं जिसमें उन्होंने पहली बार माना कि पाक में आतंकी संगठन सक्रिय हैं जिन्होंने सीमा पार कर मुंबई हमलों को अंजाम दिया।
विज्ञापन
शरीफ के बयान को लेकर पाक में जबरदस्त विवाद पैदा हो गया है जिसके चलते राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की उच्च स्तरीय बैठक सोमवार को बुलाई गई। पीएम कार्यालय में आयोजित इस बैठक में शरीफ के बयान को लेकर समीक्षा की गई और एकमत से कहा गया कि उनकी पार्टी पीएमएल-नवाज के संरक्षक की टिप्पणी ‘असत्य व भ्रामक’ है।

बैठक में मौजूद लोगों ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि ठोस तथ्यों और हकीकत को नजरअंदाज करके एक राय पेश की गई। सभी ने एकमत से शरीफ की टिप्पणी को खारिज किया और उनके दावे की निंदा की।

डॉन समाचार पत्र के मुताबिक शरीफ का उनके हाल ही में दिए बयान पर अड़े रहना उनकी पार्टी के रुख से विरोधाभासी है और इस मुद्दे पर दोनों भाईयों के विरोधाभासी बयानों से सत्तारूढ़ दल में मतभेद सामने आए हैं।

पीएमएल-एन अध्यक्ष व नवाज के भाई शाहबाज शरीफ ने कहा था कि पार्टी नवाज के दावों को खारिज करती है चाहे वह प्रत्यक्ष या परोक्ष ही क्यों न हों। उन्होंने रविवार को कहा था कि भारतीय मीडिया ने उनकी टिप्पणियों की गलत ढंग से व्याख्या की थी। नवाज शरीफ ने सोमवार को पार्टी की इस धारणा को दूर किया और कहा कि जो भी हो वे सिर्फ सच ही बोलेंगे। 

नवाज ने सवाल पूछने वालों को धोखेबाज बताने पर खेद जताया

नवाज शरीफ ने सोमवार को मुंबई हमले में पाक आतंकियों के शरीक होने के बयान पर अडिग रहते हुए कहा कि मैंने जो कुछ कहा है उसकी तस्दीक पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ, पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक और पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार महमूद दुर्रानी पहले ही कर चुके हैं। नवाज ने खेद जताया कि जो लोग सवाल पूछते हैं उन्हें मीडिया में धोखेबाज कहा जाता है। उन्होंने कहा कि दुनिया हमारी बातों पर ध्यान क्यों नहीं देती? और जो इंसान इस पर सवाल कर रहा है उसे गद्दार बताया जा रहा है। 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Pakistan

सॉफ्टवेयर कंपनी ने महिला को दफ्तर में हिजाब पहने से मना किया तो सीईओ की नौकरी गई

इस्लामिक देश पाकिस्तान धार्मिक रूढ़ियों को लेकर अक्सर चर्चा में रहता है। पाकिस्तान में एक नया मामला सामने आया है जिसमें महिला को दफ्तर में हिजाब नहीं पहने की सलाह देने पर सीईओ की नौकरी चली गई। 

20 अक्टूबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

65 साल की उम्र में भी मां बन सकती हैं ये महिलाएं

कश्मीर में हुंजा घाटी एक ऐसी जगह है, जहां के लोगों को यह पता ही नहीं कि दवा आखिर होती क्या है। यहां के लोग आमतौर पर 120 साल या उससे ज्यादा जिंदा रहते हैं और महिलाएं 65 साल की उम्र तक गर्भ धारण कर सकती हैं।

3 अक्टूबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree