कुलभूषण जाधव केस में पाक का नया पैंतरा, ICJ में दाखिल की पुनर्विचार याचिका

amarujala.com- Presented by: श्रवण शुक्ला Updated Fri, 19 May 2017 11:22 PM IST
pakistan files review petition on jadhav case
कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)
कुलभूषण जाधव फांसी मामले में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में मुंह की खाने वाले पाकिस्तान ने नई चाल चली है। पाकिस्तान ने फांसी की सजा पर रोक के आदेश  पर पुनर्विचार के लिए अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में याचिका दाखिल की है। पाक ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में याचिका दाखिल कर रहा है कि वो 6 सप्ताह में इस याचिका पर फिर से सुनवाई करे, ताकि उसका पक्ष सुना जा सके।
वकीलों की नई टीम के साथ जाधव मामले पर कानूनी जंग लड़ने की तैयारी में पाकिस्तान

बता दें कि पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद भारत ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान द्वारा जाधव को फांसी देने के फैसले पर स्टे ऑर्डर दे दिया था। पाकिस्तान इसी फैसले पर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय से पुनर्विचार की मांग कर रहा है।

कुलभूषण केस में भारत के मुताबिक कर रही थी नवाज सरकार: पीटीआई

गौरतलब है कि हरीश साल्वे की अगुवाई में भारत की ओर से दाखिल याचिका की सुनवाई के दौरान पाकिस्तान को बुरी तरह से हार मिली थी। इसमें अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान की हर दलील को दरकिनार कर भारत के पक्ष में फैसला दिया था। और कहा था कि जाधव को कांसुलर एक्सेस दी जाए।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

Pakistan

जानिए कौन हैं ‘पिंकी बीबी’, इमरान खान की Lady Luck बुशरा का परिचय

तावीज, दुआ लेने के बाद प्रभावित हुए थे तहरीक के इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान।

20 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अनुष्का शर्मा का फिर दिखा डरावना लुक, हो रही हैं चर्चा

वायरल गर्ल प्रिया प्रकाश वॉरियर ने विभिन्न राज्यों में गाने के खिलाफ दर्ज हुई शिकायतों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज करवाई और फिर डरा रहा है अनुष्का का अंदाज समेत बॉलीवुड की 10 बड़ी खबरें।

20 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen