पाक सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों ने नवाज शरीफ को अयोग्य घोषित करने पर जताई सहमति

एजेंसी/ इस्लामाबाद Updated Wed, 13 Sep 2017 09:08 PM IST
All the judges of the Supreme Court of Pakistan agree to declare Nawaz Sharif disqualification
नवाज
पाकिस्तान में पांच सदस्यीय सुप्रीम कोर्ट पीठ के अध्यक्ष आसिफ सईद खोसा ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को निर्णायक पनामा पेपर्स फैसले में अयोग्य ठहराए जाने पर बुधवार को स्पष्ट किया कि पीठ के सभी न्यायाधीश 28 जुलाई के फैसले पर सहमत हैं।
पढ़ें: कामयाब रहा पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ की पत्नी का ऑपरेशन, गले के कैंसर से जूझ रही थीं कुलसुम

डॉन न्यूज के मुताबिक पाक न्यायाधीश ने कहा कि नवाज शरीफ पर 20 जुलाई को 3-2 के अल्पमत का फैसला और 28 जुलाई को बहुमत से हुआ फैसला अलग-अलग हो सकते हैं लेकिन दोनों एक ही निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि शरीफ अयोग्य हैं।

बुधवार को पांचों जजों की पीठ ने नवाज शरीफ और उनके बच्चों तथा वित्तमंत्री इशाक डार द्वारा 28 जुलाई के फैसले के खिलाफ दायर की गई समीक्षा याचिकाओं पर सुनवाई शुरू कर दी। पीठ में न्यायमूर्ति गुलजार अहमद, एजाज अफजलस अजमत सईद और इजाजुल अहसान भी शामिल हैं।

पढ़ें: पूर्व पाक PM नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ी, जब्त हो सकती है संपत्ति

इस बीच पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ व उनके दोनों बेटों को 19 सितंबर को पेश होने के लिए समन भेजा है। जवाबदेही ब्यूरो ने 8 सितंबर को शरीफ उनके बेटे तथा वित्तमंत्री इशाक डार के खिलाफ भ्रष्टाचार के चार मामले दर्ज किए थे।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

Pakistan

पांच बच्चों की मां बुशरा बनीं 65 साल के इमरान खान की तीसरी पत्नी, बच्चों से मांगी थी शादी की इजाजत

पाकिस्तान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी के संस्थापक इमरान खान ने बुशरा मानिका से तीसरी बार शादी कर ली है।

19 फरवरी 2018

Related Videos

दुनिया के अनोखे स्मार्टफोन, देखकर नहीं होगा विश्वास

स्मार्टफोन तो बहुत देखे होंगे जो कई सुविधाओं से लैस भी होंगे लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे फोन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में न तो आपने पहले सुना होगा और न ही देखा होगा।

19 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen